यूसुफ का फिर चला बल्ला, लगा दी छक्के चौको की लरी, देखें स्कोरकार्ड

2018 19 कि हजारे ट्रॉफी शुरू हो चुकी है, आपको बता दें भारतीय क्रिकेटर विजय हजारे के नाम पर शुरू की गई है। विजय हजारे ट्रॉफी राज्य की टीमों से जुड़े घरेलू प्रतियोगिता है। विजय हजारे ट्रॉफी को ही रणजी वनडे ट्रॉफी के रूप में जाना जाता है। वर्ष 2002-03 में एक सीमित ओवरों के रूप में शुरू किया गया था।

1- रणजी वनडे ट्राफी 2018-19

19 सितम्बर से चल रहे हज़ारे ट्राफी में ग्रुप ए के तीसरे नंबर पर स्थित बड़ौदा टीम ट्रॉफी में तीसरा मैच दर्ज कराते हुए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से बड़ौदा ने विजय हजारे एलीट ग्रुप ए मैच में गोवा को 133 रन से पराजित कर दिया। बड़ौदा ने निर्धारित 50 ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट में 281 रन का लक्ष्य दिया था।

2- टीम का भी अच्छा प्रदर्शन

आलराउंडर यूसुफ पठान के साथ साथ बड़ौदा टीम केसभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन तारिफ के काबिल रहा। 281 रनों का लक्ष्य देने में बाकी खिलाड़ियों का अच्छा योगदान रहा। जिसमे ओपनर देवधर ने 132 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्के लगाए। वही शानदार बल्लेबाजी के साथ कप्तान दीपक हुड्डा ने 71 रन बनाए और ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने भी टीम में योगदान दिया।

3- गोवा कुछ ही रनों में सिमटी

बड़ौदा टीम द्वारा दिए गए 281 रनों का पीछा करने गोवा टीम जब मैदान में उतरी तो शुरुआती दौर में लगा कि, शायद उनके लिए आसान हो ।लेकिन खराब बल्लेबाजी का प्रदर्शन करें बड़ौदा टीम की अच्छी गेंदबाजी गोवा 42.3 ओवर में 148 रन पर सिमट गई। गोवा की पारी में केवल अमित वर्मा ने 59 रन की बड़ी पारी और उसके बाद सुमिरन अमोंकार ने 35 रन की पारीखेली। गेंदबाजी करते बड़ौदा टीम के क्रुणाल ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए, जो उनका लिस्ट ‘ए’ क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। यूसुफ को भी 1 विकेट मिला।

4- मुंबई ने किया कमाल का प्रदर्शन

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले साल बड़ौदा टीम ने ग्रुप स्टेज पर 6 में से 5 मैच जीते थे और क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। लेकिन दुर्भाग्यवश, उन्हें क्वार्टर फाइनल में महाराष्ट्र के खिलाफ 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और वे बाहर हो गए। एससीए स्टेडियम में वडोदरा ने सत्र के शुरू में रणजी ट्रॉफी ग्रुप लीग मुकाबले में मुंबई के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया था। टीम ने एक बार फिर साबित किया कि खेल के छोटे प्रारूप में भी वह बेहतरीन है।

Facebook Comments