VIDEO: ये हैं भारत के 10 सबसे अमीर भिखारी, कमाई जानकर आपके उड़ जाएंगे होश

भारत को एक विकास शील देश के तौर पर जाना जाता है. यहाँ की कुल आबादी के करीब चालीस परसेंट लोग अभी भी गरीबी रेखा से निचे की ज़िन्दगी गुज़ार रहे हैं. एक तरफ जहाँ शहरों में बड़ी बड़ी अरबों की इमारतें खड़ी हो रही हैं और सड़कों में करोड़ों की चमकती गाड़ियाँ दौड़ रही हैं तो दूसरी तरफ आज भी बड़ी तादाद में ऐसे लोग मौजूद हैं, जिन्हें दो वक़्त की रोटी भी नसीब नहीं हो रही है.

1. देश में बढ़ती गरीबी

भारत में आप किसी भी शहर में निकाल जाइए कमोबेश उसका ऐसा ही हाल होगा और चौराहे पर आपको या तो कुढ़े का ढेर मिल जायेगा या फिर पैसे मांगने वाली भिखारी जरूर मिल जायेंगे. देश को मिली आजादी के इतने सालों बाद भी आज की स्थिति ऐसी है तो इसके लिए सरकार ही ज़िम्मेदार हैं.

2. भिखारी हुए अमीर

एक वक़्त में इण्डिया गांधी ने नारा दिया था गरीबी हटाओं का. हालाँकि इस नारे ने लोगों के दिल को गहरा असर किया औउर इण्डिया गांधी ने को आसानी से सत्ता मिल गई लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि फिलहाल देश में गरीबी जस की तस बनी हुई है. वहीँ बढ़ती बेरोज़गारी की वजह से लोगों का जीना और मुहाल हो गया है.

3. भारत के दस सबसे अमीर भिखारी

फिलहाल देश के युवाओं के पास कोई काम नहीं है. इसे विडंबना ही क़ज़ा जायेगा कि एक तरफ देश के अमीर और अमीर होते जा रहे हैं, वहीँ दूसरी तरफ देश के ग़रीब और ग़रीब होते जा रहे हैं. लेकिन अज हम आपको ऐसे गरीबो के बारे में बताने जा रहे है , जो महज़ दिखने माँ ग़रीब हो सकते हैं लेकिन अमीरी के मामले में वह किसी से कम नहीं है. दरअसल इन लोगों ने भीख मांगते मांगते इतना पैसा जमा कर लिया है कि जितना किसी आम आदमी के पास भी नहीं होगा, देखें वीडियो

Facebook Comments