ये दिग्गज थामेंगे कांग्रेस का हाथ, विरोधियों में हड़कंप

लोकसभा 2019 का चुनाव अगले कुछ महीनों में होने को है। सभी पार्टियां चुनावी दंगल में तैयारी में जुट गई है। चुनावी दंगल में भाजपा और कांग्रेस की चुनावी रणनीति काफी चर्चा में है।वहीं कांग्रेस में चुनाव के पहले एक बार फिर से खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

1- छत्तीसगढ़ के पूर्व डीजीपी कांग्रेस में शामिल

खुशखबरी ये है कि,छत्तीसगढ़ के पूर्व डीजीपी संत कुमार पासवान ने रविवार को कांग्रेस की सदस्यता ली। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल एवं प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा की उपस्थिति में पटना के सदाकत आश्रम में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की सन्त कुमार पासवान और उनके समर्थकों को सदस्यता दिलायी है।

2- कांग्रेस के प्रति खास लगाव

कांग्रेसमें सदस्यता ग्रहण करने के मौके पर संत कुमार पासवान ने कहा कि,कांग्रेस की नीतियों एवं कार्यक्रमों में पूरी आस्था रखकर पार्टी में शामिल हुए हैं। सभी पार्टियों को देख चुके हैं समझ चुके हैं उसके बाद रेस में आने का निर्णय लिया है ।आपको बता दे कि,पटना 18 के वार्ड पार्षद् रंजन कुमार रविभूषण सुरेश पासवानए दिनेश पासवान समेत करीब दो सौ से अधिक लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

3- पार्टी ने किया जमकर स्वागत

श्री संत कुमार पासवान और उनके सैकड़ों समर्थकों के संदेश में शामिल होने के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने खुलकर स्वागत किया। इस मौके पर मौजूद गोहिल ने श्री संत कुमार पासवान एवं उनके साथियों का स्वागत करते हुए कहा कि कांग्रेस सभी धर्मए वर्ग एवं सम्प्रदाय के लोगों को साथ लेकर चलती है। वही झा ने कहा कि,कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को बिहार कांग्रेस से बड़ी आशा है। उन्होंने कहा कि श्री गोहिल के प्रभारी बनने के बाद उन्होंने अल्प समय में ही बिहार के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जिलों एवं प्रखंडों का दौरा कर संवाद स्थापित किया। उन्होंने कहा कि श्री गोहिल के अथक प्रयासों से बिहार कांग्रेस में नयी ऊर्जा का संचार हुआ है।

4- बिहार में मिलेगी पार्टी को मजबूती

पार्टी की सदस्यता की मौके पर मीडिया और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री गोविंद ने कहा कि स्वतंत्रता आन्दोलन की लड़ाई में सबसे अधिक योगदान बिहार के नेताओं का रहा है। बिहार कांग्रेस का बड़ा गौरवशाली इतिहास रहा है तथा यह बुद्ध एवं चाणक्य की भूमि रही है। इस माैके पर डाॅ. झा ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को बिहार कांग्रेस से बड़ी आशा है।

Facebook Comments