आ गयी विवेक तिवारी की फोरेंसिक रिपोर्ट, हुए कई बड़े खुलासे, पलट गई सारी कहानी …

यूपी में इन दिनों पुलिस की दादागिरी चल रही है. सत्ता में आने से पहले भाजपा ने वादा किया था कि वह राज्य में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाएगी लेकिन अब खुद पुलिस वाले ही कानून व्यवस्था की धज्जियाँ उड़ा रहे है. बीते कुछ समय में ऐसे तमाम मामले सामने आये हैं, जिसमे एनकाउंटर को लेकर पुलिस की भूमिका संदिग्ध रही है.

1. सामने आई विवेक की फॉरेंसिक रिपोर्ट

फिलहाल सबसे हालिया मामला लखनऊ में हुए विवेक तिवारी केस का है. इस मामले में पुलिस के कांस्टेबल पर आरोप है कि उसने जान बूझकर विवेक को गोली मारी है, जिसमे विवेक तिवारी इस दुनिया से चले गए. बता दें कि मीडिया में भी यह केस काफी उछला जिससे की सरकार बैक फुट पर आती दिख रही है.


2. कटघरे में योगी की पुलिस

दबाव बढ़ता देख योगी सरकार ने विवेक तिवारी की पत्नी को पैसों के साथ साथ नौकरी देने का ऐलान किया है. लेकिन इन तमाम बातों से इतर विवेक की जान आखिर क्यों ली गई, इसका जवाब सभी को जानना ज़रूरी है. फिलहाल विवेक तिवारी की फॉरेंसिक रिपोर्ट सामने आ गई है. ऐसे में अब पुलिस द्वारा रची गई कहानी पर तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं. इस फॉरेंसिक रिपोर्ट ने कई बातों का खुलासा किया है.

3. जल्द हो सकता है नया खुलासा

फिलहाल इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है. बता दें कि इस मामले में एक मात्र चश्मदीद गवाह सना खान ने हाल ही में मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया है. जोकि काफी अहम माना जा रहा है. हालाँकि कुछ पुलिस वाले इस मामले के आरोपी सिपाही के पक्ष में काम कर रहे हैं.

बता दें कि खुद सूबे के मुखिया सीएम योगी ने इस मामले को संदिग्ध माना है. इसलिए इस वारदात के बाद उन्होंने पीड़ित की पत्नी से मुलाकत की और उसे नौकरी देने का ऐलान किया है. फिलहाल अब फॉरेंसिक रिपोर्ट से और भी कई बात सामने आ सकती है.

Facebook Comments