जानिए आखिर कौन सा TV शो TRP रेटिंग में है सबसे आगे ? जानकर हैरान रह जायेंगे आप

मौजूदा समय में भारतीय दर्शकों की पसंद बदलती रहती है और इसका सीध सीधा असर टीवी चैनलों पर आने वाले कार्यक्रम पर पड़ता है. दरअसल हम बात कर रहे हैं टीआरपी रेटिंग की. अब यह हाल हो गया है कि एक समय में जिस प्रोग्राम के शुरू होते ही दर्शक उसके सामने बैठ जाया करते थे, लेकिन अब यह हाल हो गया है कि दर्शक उसी प्रोग्राम से बोर हो गए हैं.

1. टीआरपी रेटिंग में हर गए सलमान और अमिताभ

आज हम आपको कौन बनेगा करोड़पति और सलमान खान के शो बिग बॉस के बारे मे बताने जा रहे हैं. दरअसल एक तरफ जहाँ इसके निर्माण में खूब पैसा लगाया जा रहा है तो दूसरी तरफ अब यह प्रोग्राम से से दर्शक बोर होने लगे हैं. दरअसल हाल ही में इन प्रोग्राम को लेकर आई टीआरपी रेटिंग ने चैनलों के होश उड़ा दिए हैं.

2. बिग बॉस और केबीसी की रेटिंग घटी

दरअसल बीते तीन हफ़्तों में इन प्रोग्राम की टीआरपी रेटिंग में ज़बरदस्त गिरावट आई है. ऐसे में अब इनके निर्माताओं के साथ अमिताभ और सलमान भी बेचैन होने लगे हैं. यही वजह है कि अब कहा जा रहा है कि अमिताब बच्चन जल्द ही कैन बनेगा करोड़पति और सलमान खां बिग बॉस छोड़ सकते हैं.

3. दर्शक हो रहे हैं बोर

फिलहाल आपको बता दें कि बिग बॉस शो के इस सीज़न की शुरुआत बहुत ज़बरदस्त तरीके से हुई थी. इसके लिए बकायदा गोवा में शानदार सेट बनाया गया था, वहीं इस बार के सीज़न को और मशहूर करने के लिए जलोटा की लव स्टोरी का भी खूब प्रचार किया गया, बावजूद इसके शो की टीआरपी रेटिंग लगातार घट रहे है.

इस बीच टीआरपी रेटिंग को लेकर जो बात सामने आई है, उसपर यकीन करना मुश्किल है लेकिन यह बात बिलकुल सच है. दरअसल हाल की टीआरपी रेटिंग में सबसे ज्यादा सफल प्रोग्राम में नागिन-3 को शामिल किया गया है. इसके अलावा टीआरपी रेटिंग के लिहाज़ से कुमकुम से लेकर ये रिश्ता क्या कहलाता है जैसे शो को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं.

Facebook Comments