The Success Story Of Sandeep Maheshwari

70

The Success Story Of Sandeep Maheshwari – इस दुनिया अमीरी गरीब, सुख दुःख, success और failure हर किसी के life में आती है. लेकिन कुछ ही लोग ऐसे है जिन्होंने इन सब से परे हो कर काम किया है. और इसलिए आज उनका नाम हर कोई जानता है. उन्ही में से एक है sandeep Maheshwari जिन्होंने बहुत सारा नाम कमाया है जिनके बारे में आप हमारी Sandeep Maheshwari Biography में पढ़ सकते है लेकिन यदि आप उनके संघर्ष से सफलता तक कहानी जानना चाहते है तो इस Post को पढ़े.

success story of sandeep maheshwari

ये आपको बहुत मज़ेदार भी लगेगी और आप एक जोश भी भर देगी. आज दुनिया में कोई भी व्यक्ति suceessful हुआ तो केवल सोचने से नहीं हुए बल्कि करने से हुआ है. क्योंकि Reality ही सच्चाई है imagination कुछ नहीं होता सपने देखना बुरी बात नहीं है लेकिन उस सपनो को पूरा करने के लिए आपको Hard work or smart work करना पढ़ेगा तभी आप successful हो पाओगे. Success Story Of Sandeep Maheshwari हर कोई जानना चाहता है कि उन्होंने किस तरह से world famous बनाया, किस तरह से ImagesBazar को बनाया और इसे दुनिया में famous कैसे किया, किस तरह से उन्हें एक motivation speaker बनने की प्रेरणा मिली उनकी life क्या है क्या नहीं ?

The Success Story Of Sandeep Maheshwari 

Sandeep Maheswari एक Normal life जी रहे थे लेकिन ऐसा भी नहीं कि उनके पास लाखों रुपये थे ऐसा कुछ नहीं, लोग सोचते है कि Born Rich थे. ऐसा कुछ नहीं है, Sandeep Maheswari बचपन से ही बहुत Shy थे लेकिन 10th Class केवल एक ही Friend था और दोनों एक साथ रहते है और लेकिन जब उनका Friend School नहीं आता था तो बहुत ही ज्यादा upset हो जाते थे.

और उनकी school में बहुत ज्यादा लड़ाई हो जाती थी क्योंकि वो Short Temper थे और इसी वजह से उन्होंने अपना School बदल दिया. उन्हें लगा की यदि वो उसी में पढ़ते रहे तो उनका कुछ नहीं होना इसलिए उन्होंने आगे की पढ़ाई यानि 11th  में नए school में admission ले लिया और वंहा उनकी मुलाकात उनकी उस लड़की से हुई थी (जो आज उनकी wife है) और वो दोनों एक Class में Classmates थे.

और इस वजह से उनकी आपस में Friendship गहरी हो गई और उन्होंने एक दिन School Bunk करने का Plan बनाया और फिर हुआ यूँ की उनकी दोस्त ने School bunk कर दिया पर संदीप स्कूल आ गए तो और उनकी Girlfriend School की उस गली में 7 बजे 7:30 बजे तक खड़ी रही और फिर बाद में घर चली गई. और एक दिन वो अपने friends के साथ Cigrate Share करते  समय बातचीत करने के दौरान लगा की उन्हें पढ़ना है.

Struggle To Success Story Of Sandeep Maheshwari

और उन्होंने उसी दिन से पढ़ाई में ध्यान लगा दिया और इसी वजह से उनकी Gf से उनकी बात होना भी बंद हो गई वो कई कई घंटों तक पढ़ते रहते थे और उनकी गर्लफ्रेंड पढ़ने को लेकर बहुत ही ज्यादा Chilled out थी. लेकिन जब Exam का result आया तो उनके Mark 85% थे जबकि Gf ने School में Top किया था और फिर इस तरह से उनकी Life आगे बढ़ी और 12th के बाद पैसे की जरूरत पढ़ी और उन्होंने सबसे पहला काम किया था खुद का एक helpline center बनाया, 2500 के पर्चे छपवा कर Advertisement दिया और लोगो को 10+2 के बाद क्या करना है इसके बारे Suggestions देने लगे और उन्हें ये Idea  NIS एक Institute में मिला था.

और उनके पास पैसे आने लगे और उन्होंने पैसे तो कामये थे लेकिन साथ एक Experience भी कमाया था Which was Priceless और उन्होंने वंहा जब join किया था तो वंही से उन्हें लोग से बात करना लोगों के सामने Presentation देना सीखा. और क्योंकि सभी कुछ वंहा Practical होता था और उन्होंने उसे भी बीच में छोड़ दिया और बिना सालभर का Diploma लिए पढाई छोड़ दी और फिर किरोड़ीमॉल कॉलेज Join किया और दो साल का B.com किया फिर उन्होंने अपनी Graduation पूरी नहीं की और एक Call center में Job interview के गए और वंहा उनका selection नहीं हुआ और without Diploma या without Graduation वाले व्यक्ति को Job कौन देता है और वो 12th के बाद बहुत कुछ एक साथ कर रहे थे.

उन्होंने Multi Level company join की और वंहा वो अपनी उम्र के लोगो के देखकर हैरान हो गए की जब ये कर सकते है तो मैं क्यों नहीं और उन्हें अपने एक friend के साथ उसे join कर लिया और वंहा भी fail हो गए और उन्होंने एक liquid soap देखकर खुद का एक liquid soap बनाया और घर-घर जाकर उसको बेचने लगे यंहा तक उन्होंने अपनी Girlfriend को भी ये Velentine-day  पर गिफ्ट के रूप में दिया और ये भी फ्लॉप हो गया.

The Real Success Story Of Sandeep Maheshwari

फिर उन्होंने अपने कॉलेज के दोस्त के photo booth को देखकर अपना खुद photo-shoot करना शुरू किया और उन्होंने राह चलते लोगो को पकड़-पकड़ photo-shoot करने लगे. और इस तरह से around 20 to 25 Thousands monthly कमाने लगे और फिर उन्होंने अपने friend के साथ Multi Level company join की और फिर उन्होंने 100-150 लोगो का group बना लिया और महीने के 1 lakh to 1.5 lakh कमाने लगे लेकिन उन्होंने वंहा से Resign कर दिया. और फिर उन्होंने अपने दोस्तों के Multi Level company खोली और वो flop हो गई.

और फिर उन्होंने फिर अपने एक पुराने दोस्त के साथ फिर photo-shoot करना शुरू कर दिया और उन्होंने फ्री में लोगो के photo-shoot करना शुरू कर दिए और उन्होंने एक साथ कई हज़ारों Photos click कर world record बनाया और फिर बाद एक Company बनाई Images-Bazar website जो 6 महीने बुरी तरह से फ्लॉप होने लगी.

 

लेकिन उन्होंने काम नहीं छोड़ा और IT की पूरी जानकारी लेकर अपनी Website को Redesign किया और आज वो world की Top 10 image Website है और तरह से Success Story Of Sandeep Maheshwari आगे बढ़ी.