टीम इंडिया को बड़ा नुकसान, इस दिग्गज ने अचानक लिया सन्यास

दुनिया भर में क्रिकेट के दीवानों की कोई कमी नहीं है। बच्चों से लेकर बड़ों तक क्रिकेट के दीवाने भरे पड़े हैं और सबके अपने अपने फेवरेट खिलाड़ी भी होते हैं। गौरतलब है कि खासतौर पर युवा अपने फेवरेट क्रिकेट खिलाड़ियों के अंदाज को फॉलो करने की पूरी कोशिश करते हैं।

1- टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

आपको बता दें कि 21 अक्टूबर से टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए मैदान में उतर रही है। लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ गई है। बताया जा रहा है कि टीम इंडिया के 1 बेहतरीन गेंदबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। जो की टीम के अन्य खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी बुरी खबर मानी जा रही है। आइए आपको बताते हैं कि यह कौन से खिलाड़ी हैं।

2- वनडे सीरीज से पहले मुसीबत में टीम इंडिया

जिन्होंने वनडे सीरीज खेलने से पहले यह फैसला ले कर सबको चौंका दिया है। इस खिलाड़ी का नाम है प्रवीण कुमार जो की टीम इंडिया के शानदार स्विंग गेंदबाज के तौर पर जाने जाते हैं। बताया जा रहा है कि 32 साल के तेजतर्रार गेंदबाज प्रवीण कुमार ने यह फैसला बहुत ही सोच समझ कर लिया है। आपको बता दें कि इस मामले में प्रवीण कुमार ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर अपने ऑफिशल टि्वटर अकाउंट से ट्वीट कर सब को इस बारे में जानकारी दी है।

3- सोशल मीडिया पर खबर देकर टीम इंडिया को चौंकाया

उन्होंने लिखा है कि मेरे लिए यह एक महान सफर रहा है और एक महान जीवन रहा है। लेकिन आज बड़े दुख के साथ मैं अपने पहले प्यार क्रिकट को अलविदा कहना चाहता हूं। लेकिन टेस्ट कैप नं 268वें ओडीआई 170 मेरा होगा। जब तक कि भारतीय क्रिकेट का दौर जारी रहेगा। इस सम्मान के लिए बीसीसीआई और यूपी क्रिकेट एसोशियन का धन्यवाद करना चाहता हूँ जिन्होंने मुझे अपने सपने पुरे करने के मौके दिए. तहे दिल से आपका आभार।

4- इतने मैच खेल चुका ये दिग्गज क्रिकेटर

आपको बता दें कि टीम इंडिया के यह पूर्व गेंदबाज उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले हैं और इन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान टीम इंडिया के लिए टोटल एचआर इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिस में उन्होंने 112 विकेट हासिल किए। वहीं टेस्ट मैच में उन्होंने 27 विकेट और वनडे में 70 विकेट और T20 में 1 विकेट लिए हैं।

Facebook Comments