त्योहार के अवसर पर मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, जनता में खुशी की लहर

इस वक्त देश में त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। इसके साथ ही देश में शादियों का सीजन भी चल निकला है। आपको बता दें कि त्यौहार और शादी के सीजन में लोग सोना खरीदते हैं। जिसके चलते मार्केट में सोने के दाम भी आसमान को छूने लगते हैं और अक्सर मध्यम वर्ग के लोगों को इससे परेशानी हो जाती है। उनके प्रोग्राम ओं में खलल भी पड़ जाती है क्योंकि शादी विवाह के मामलों में सोना एक अहम रोल रखता है।

1. त्योहारों के सीजन में मोदी सरकार की नई घोषणा

अब खबर सामने आई है कि मोदी सरकार देश के लोगों के लिए त्योहारों के सीजन में एक बड़ा तोहफा लेकर आए हैं। जिसके चलते आप सोने की खरीदारी बहुत ही आराम से कर सकते हैं और इसके लिए आपको अपना बजट भी नहीं देखना पड़ेगा। खबर के मुताबिक सरकार ने सोने की खरीद पर कुछ नए ऑफर और स्कीम लॉन्च की है।

2. गोल्ड बांड योजना की हुई शुरुआत

साल 2018-19 के लिए मोदी सरकार ने गोल्ड बॉन्ड योजना की शुरुआत की है जो कि अक्टूबर से लेकर फरवरी तक चलाई जाएगी। इस योजना की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी। आप इस योजना का फायदा 5 किस्तों में ले सकते हैं हैं। बताया जा रहा है कि इस गोल्ड बॉन्ड योजना को भरने का वक्त 16 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक ही है और 23 अक्टूबर को आपको इसका सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा इस स्कीम के तहत आपको बाजार में सोने के मौजूदा नाम से 3 फ़ीसदी दाम नीचे मिलेंगे और साथ ही इसे भरने पर आपको 50 रूपये की छूट मिलेगी।

3. शादियों के सीजन लोगों को होगा फायदा

आपको बता दें कि इसकी पेमेंट आप ऑनलाइन भी कर सकते हैं। इस गोल्ड बॉन्ड को आप बैंकों से स्टॉक होल्डिंग और कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के मनोनीत डाकघरों और मान्यता प्राप्त शेयर बाजारों यानी कि स्टॉक एक्सचेंज से खरीद सकते हैं।

4. इतने महीनों तक ले सकते हैं फायदा

बताया जा रहा है कि खरीद के लिए पहले चरण की शुरुआत आज से हो चुकी है और अगला चरण 5 नवंबर को शुरू होगा। जो कि 9 नवंबर को बंद हो जाएगा इसके बाद फिर दिसंबर महीने में 24 तारीख से लेकर 28 तारीख कर आप इसका फायदा ले सकते हैं। वही चौथा और पांचवां चरण 14 से 18 जनवरी और 4 से 8 फरवरी तक खुला रहेगा।

Facebook Comments