सऊदी के स्कूल की इस वीडियो से पूरे दुनिया मे हड़कम्प, कोई समझ नही पा…

सऊदी अरब को नबी की ज़मीन मानी जाती है. दुनिया भर के सभी मुसलमानों के दिल में सऊदी अरब के लिए एक इज्ज़त रहती है. इसके अलावा दुनिया भर के मुसलमान बकरीद के मौके पर यहाँ पर आते हैं और इस्लाम में फर्ज बताया गया हज पूरा करते हैं.

1. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

बहरहाल, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो सऊदी अरब के किसी शहर का बताया जा रहा है. हालाँकि हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं लेकिन इसे एक यूट्यूब चैनल ने अपलोड किया है, जिसके बाद से यह फेसबुक पर भी तेज़ी के साथ वायरल हो गया. इसे अरब उर्दू नाम के एक यूट्यूब चैनल ने अपलोड किया था.

2. अपने आप हिलने लगा झूला

इस वीडियो को अब तक करीब दो लाख लोग देख चुके हैं. दरअसल यह वीडियो कोई आम वीडियो नहीं है. इस वीडियो में एक पार्क दिखाया गया है और पाकर में दो झूले लगे हुए हैं. लेकिन फिर इसके बाद वहां कुछ ऐसा हो जाता है, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी.

3. मिली जुली आ रही है प्रतिक्रिया

दरअसल इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि पार्क में लगे इन झोलेमे अचानक से हरकत होने लगती है और दो झूलों में एक झूला अपने आप हिलने लगता है. बाद इसके वहां के लोगों को इसकी वजह समझ में नहीं आती है और वह इसे देखकर हैरान हो जाते हैं.

इस वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जिस झूले में अपने आप हरकत आई, उसके आस पास कोई नहीं खड़ा है. वहीँ कहा यह भी जा रहा है कि यह झूला हवा की वजह से भी हरकत में आया है क्योंकि अगर झूले में हरकत हवे की वजह से आती तो उसके पास लगा झूला भी अपने आप हिलने लगता लेकिन हम साफ़ देख सकते हैं कि उसके पास लगा दूसरा झूल एकदम स्थिर बना हुआ है.

Facebook Comments