सऊदी अरबिया ने कहा तुर्की से कोई भी हमारे रिश्ते नही बिगाड़ सकता, एरदोगन से किंग सलमान ने कहा?

बीते काफी समय से यह खबर आ रही है कि सऊदी अरब और तुर्की के बीच सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है. लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसे सुनकर ऐसे लोगों को बिलकुल भी अच्छा नहीं लगेगा जो सऊदी अरब और तुर्की के बीच खाई पैदा करना चाहते हैं और विश्व पटल पर मुस्लिम देशो के बीच बनती एकता से घबरा गए हैं.

1. सऊदी और तुर्की के बीच अच्छे रिश्ते

दरअसल इस बीच सऊदी अरब के किंग सलमान ने तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन से फोन पर बातचीत की है. इस दौरान दुनिया के दोनों मशहूर नेताओं ने दोनों देशों को मज़बूत करने की बात कही है. बता दें कि इन दिनों पत्रकार जमाल खाशुकजी को लेकर मामला गर्म है. बताया जा रहा था कि इस मामले की वजह से दोनों देशों के बीच तनातनी बनी हुई है.

2. सऊदी किंग ने एर्दोगन को किया फोन

लेकिन अब बड़ी खबर यह है कि दोनों नेताओं ने ऐसे किसी भी संभावना को दरकिनार करते हुए एक दुसरे की तारीफ की है. बता दें कि पत्रकार जमाल खाशुकजी वाशिंगटन पोस्ट में मशहूर पत्रकार थे. पत्रकार जमाल खाशुकजी सऊदी हुकूमत और अधिकारियों की खुलकर आलोचना करते थे.

3. पत्रकार जमाल खाशुकजी का मामला

लेकिन बीते दो अक्टूबर को वह तुक्री के इस्ताम्बुल में मौजूद सऊदी दूतावास से अचानक गायब हो गए. फिलहाल वह कहाँ है, इसका पता किसी को नहीं चल पा रहा है. कहा यह भी जा रहा है कि उनका क़त्ल कर दिया गया है. लेकिन फिर भी यह बात पुख्ता तौर पर नहीं कही जा सकती है.

पत्रकार जमाल खाशुकजी के मंगेतर ने कहा है कि वह सऊदी दूतावास में गए थे लेकिन फिर वहां से बाहर नहीं आये. फिलहाल अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है और मामले की जांच चल रही है. इसे लेकर अमेरिका की सरकार भी काफी सक्रीय दिख रही है.

Facebook Comments