सांपों का एक ऐसा स्कूल जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे …देखिये विडियो

आज हम आपको एक ऐसे स्कूल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी चर्चा देश भर में हो रही है. दरअसल बीते दिनों खबर आई थी कि भारत में एक स्कूल है जिसका नाम है स्नेक स्कूल. जैसा कि इसके नाम से ही ज़ाहिर होता है कि यह स्कूल सापों से जुड़ा है. बताया गया है कि यह स्कूल महाराष्ट में है. वहीँ इसकी चर्चा होने के बाद आज तक की टीम ने इस स्कूल की हकीक़त जानने के लिए यहाँ का दौरा किया.

1. यहाँ हैं स्नेक स्कूल

दरअसल ये स्कूल तो आम जैसा ही है लेकिन यहाँ के मास्टरों के हाथों में छडी या किताबों के बजाय साप है. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि यहाँ के छात्र बेहद छोटे है लेकिन इनके कद के कई गुना बड़े सापों को इनके हाथों पर पकड़ा दिया गया है.]

2. सापों से खेलते हैं बच्चे

यहाँ के गाँव के नन्हें मुन्ने बच्चों के हाथों में खिलौने के बजाय साप है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. यूजर्स इसे शेयर करके अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस वीडियो और स्कूल को लेकर मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है.

3. आज तक ने की पड़ताल

इस स्कूल की अलमारियों एम् किताबो के बजाय एक से एक खतरनाक सांप परसे हुए हैं. आपको बता दें कि यह स्कूल महाराष्ट्र के कोल्हापूर र्मे स्थित है. बताया जाता है किएक समय में यहाँ सापों का आतंक था और यहाँ पर सापों से कई लोगों को मार दिया था.

बाद इसके यहाँ के गाँव वालों से साँपों को अपना दुश्मन मान लिया और जहाँ भी सांप दिखाए देते, गाँव वाले उन्हें घेरकर मार दिया करते थे. लेकिन बाद में एक शख्स आया और उसने यहाँ के हालात देखें. बताया जाता है कि यहाँ के हालात देखने के बाद उस शख्स ने अपनी सरकारी नौकरी छोड़ दी और कुछ ऐसा किया, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी.

Facebook Comments