सट्टा बाज़ार का आंकड़ा आया सामने, ये पार्टी है भारी

इन दिनों एक तरफ जहाँ देश भर में लोकसभा चुनाव की तैयारी की जा रही है तो दूसरी तरफ पांच राज्यों में उससे पहले विधानसभा चुनाव की तैयारी हो रही है. बता दे कि जिन राज्यों में लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनाव होने हैं. इन राज्यों में राजस्थान का नाम भी शामिल है. फिलहाल राजस्थान में भाजपा की सरकार है और सीएम हैं वसुंधरा राजे. लेकिन इस बार जनता का मूंड बदला बदला सा दिख रहा है.


1. राजस्थान में चुनाव की सुगबुगाहट

दरअसल इस बार के चुनाव में माहौल भाजपा के खिलाफ दिख रहा है और जनता का सीएम वसुंधरा राजे से मोंह भंग होता दिख रहा है. ऐसे में अब आ रहे तमाम तरह के सर्वे ने भाजपा के भीतर बेचैनी पैदा कर दी है, ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि इस बार राजस्थान में भजपा पूरी तरह मोदी और अमित शाह के तरफ देख रही है. क्योंकि इन्हीं के भरोसे भाजपा चुनावी मैदान में उतर रही है.

2. बन सकती है कांग्रेस की सरकार

वहीँ इस बात कांग्रेस ने भी अपनी पूरी ताकत सत्ता हासिल करने में झोंक दी है. इस बार का राजस्थान का विधानसभा चुनाव कांग्रेस के लिए आर पार का लग रहा है. हालाँकि दिलचस्प बात यह है कि राजस्थान में कांग्रेस और राहुल गाँधी की लोकप्रियता में तेज़ी से इजाफा हो रहा है.

3. सट्टा बाज़ार में आई तेज़ी

वहीँ चुनाव से पहले तमाम तरह के सर्वे के बीच इस बार सट्टा बाज़ार भी तेज़ी से फल फूल रहा है. सट्टा बाज़ार का अंदेशा है कि इस बार राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. हालाँकि दशहरा के बाद भाजपा की सीटों में 20 का सुधार होने की बात कही जा रही है. हालाँकि फिलहाल अभी पार्टियों की तरफ से उम्मीदवारों का ऐलान नहीं हुआ. उम्मीदवारों का नाम ऐलान होने के बाद भी काफी कुछ स्पष्ट होगा. कयास लगाया जा रहा है कि कांग्रेस को करीब 140 सीट मिल सकती है.

Facebook Comments