राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, रोड शो के दौरान ‘धमाका’, देखें VIDEO

जबलपुर: मध्य प्रदेश समेत पाँच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी पार्टियाँ चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी हाल ही में जबलपुर, मध्य प्रदेश में एक रोड शो किया. इस दौरान जहां उन्होंने अपने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा वहीं कांग्रेस अध्यक्ष की सुरक्षा में चूक की खबर भी आम रही. यहाँ एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. जबलपुर में जिस वक्त राहुल गांधी रैली कर रहे थे, उस वक्त गुब्बारे आग की चपेट में आ गए और आग भड़क उठी.

1- चौंकाने वाला हुआ हादसा

राहत की बात बस यही समझी जा सकती है कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ. ये हादसा चौंकाने वाला था. हुआ यह कि राहुल गांधी की आरती उतारने के लिए कार्यकर्ता हाथ में आरती की थाली लिए उनके नज़दीक आने की कोशिश कर रहे था और दूसरे कार्यकर्ता के हाथ में ढेर सारे गैस से भरे गुब्बारे थे. गुब्बारे में हीलियम गैस भरा था. आपको बता दें कि जैसे ही गुब्बारा दिए के नजदीक आया लौ से आग लग गयी और अचानक तेज़ धमाका हुआ.

2- कोई ज़ख़्मी नहीं हुआ

इस हादसे में हालाँकि कोई ज़ख्मी नहीं हुआ. परन्तु थोड़ी देर तक तो ऐसा लगा कि जाने क्या बात हो गयी है. लोगों की सांस रुक गयी. धमाका जब हुआ तो राहुल गाँधी और कमल नाथ समेत कई नेता सहम गए.

3- पुलिस वाले अलर्ट दिखे

सुरक्षा के घेरे में VIP नेताओं को लेने के लिए पुलिस वाले आगे आये. वो बहुत अलर्ट दिखे. उन्होंने अफरा तफरी के दौरान ठीक से बात को संभाल लिया और किसी भी भगदड़ होने से बचा लिया गया.अच्छी बात ये भी रही कि कोई आम व्यक्ति भी इसमें घायल नहीं हुआ.

4- कामयाब रही राहुल की रैली

हालाँकि ये हादसा तो हुआ परन्तु राहुल गाँधी की रैली ज़बरदस्त रूप से कामयाब रही. उन्होंने यहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और साथ ही उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाली शिव राज सिंह चौहान की सरकार पर भी जमकर हमला बोला. इस हादसे से कुछ खटास पैदा हो सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोश को बरक़रार रखा.

Facebook Comments