Power of Focus for Students – Sandeep Maheshwari Motivational Speech in Hindi

Power of Focus for Students – Power of Focus for Students आज के बदलते युग में सभी लोगों का ध्यान अलग अलग Things की ओर attract हो रहा है लेकिन सभी अपने आप को इस दुनिया में सफल बनाना चाहते हैं और वह अपने आप को सफल बनाने के लिए बचपन से ही प्रयास करने लगते हैं.

कुछ Student ऐसे होते हैं जो अपनी पढ़ाई को पूरा करने के बाद खुद को सफल बनाने के लिए कोशिश करते हैं लेकिन कुछ लोगों के साथ एक समस्या होती है और ज्यादातर यह समस्या Students को होती है क्योंकि Students अपने जीवन में पढ़ाई को इतना महत्व नहीं देते हैं.

जितना की काम को महत्व देते हैं और यदि जीवन में सफल होना है जो Students के लिए पढ़ना बहुत जरुरी है ऐसा नहीं है कि अनपढ़ लोग सफलता प्राप्त नहीं कर सकते लेकिन अनपढ़ लोग सफलता प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करते हैं.

Focus On Goalऔर कड़ी मेहनत करना सफलता की ओर नहीं बल्कि असफलता की ओर लेकर जाता है यदि एक व्यक्ति जो कि पढ़ा लिखा है और जिसे भाषाओं का ज्ञान है वह व्यक्ति smart work करके सफल हो सकता है लेकिन Students के लिए सबसे बड़ी समस्या यही है कि वह पढ़ाई में अपना ध्यान कैसे लगाएं ?

Power of Focus for Students – Sandeep Maheshwari

तो उनके लिए Power of Focus for Students Sandeep Maheshwari  का एक post or video है जिसे देख कर और इस Post को पढ़कर उनकी यह समस्या दूर हो जाएगी यदि आप भी Student है तो सबसे पहले आपको यह जानना होगा कि आप किस फील्ड में क्या पढ़ रहे हैं.Stay Focusedइसे जानने से पहले आज जो सभी स्टूडेंट और सभी लोगों के साथ समझता है वह है मोबाइल फोन क्योंकि mobile phone एक नशा बन चुका है और ज्यादातर Student Moible Phone का use करते हैं और इसी वजह से कई लोग mobile phone के आदी हो चुके हैं जिस तरह एक शराबी से शराब नहीं छूटती है.

उसी तरह आजकल Student से Mobile नहीं छोड़ता है क्योंकि वह अपना अकेलापन दूर करने के लिए social Media का सहारा लेते हैं यह अच्छी बात है लेकिन उस mobile phone Addict हो जाते है और धीरे-धीरे उस चीज का attraction बढ़ जाता है.जो आपके सफलता के रास्ते में मुस्किले पैदा करता है. और उस mobile phone का addict बनाता है तो आप लोगों को क्या करना है ? mobile phone Addictionएक बहुत ही बड़ी बीमारी है.

Power of Focus for Students

जिसे आप दूर करने के लिए Power Of Focus For The Students post  को अवश्य ध्यान से पढ़ें क्योंकि एक बहुत छोटी सी बात आपके सभी सवालों का जवाब देने के लिए काफी है वो है “वजह ” यदि आपका ध्यान पढ़ाई की और नहीं है तो आपके पास कोई वजह नहीं है पढ़ाई करने की यदि आप अपना focus अपने काम पर रखना चाहते हैं.

आपको चाहिए की अपने Focus को बनाए रखें. एक खास वजह चाहिए वह वजह जो आपको उस काम करने के लिए खुदको रोजाना Motivate करें.

और बस एक वजह आपको सफल बना सकती है, तो अपनी उस वजह को अपने अंदर ढूंढें.