निहत्थे फिलिस्तीनियों के इस हथियार से इजराइल में हड़कंप, नही है कोई तोड़

इजराइल लगातार आतंक की सरकार चला रहा है. इसने अपने बन्ने के बाद से ही उसने लगातार फिलिस्तीनी लोगों पर आतंक का साया बनाए रक्खा है. फिलिस्तीनी बच्चों पर इजराइल ने लगातार बमबारी की है. गाजा की घेरेबंदी की वजह से फिलिस्तीन को लगातार परेशान होना पड़ता है. फिलिस्तीन के लोग अपनी आज़ादी के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

1- गाजा है दुनिया की सबसे बड़ी जेल

गाजा को दुनिया की सबसे बड़ी जेल कहा जाता है. उसकी वजह ये है कि गाजा को इजराइल ने चारों तरफ से घेर रखा है. एक रास्ता मिस्र के लिए खुला है लेकिन मिस्र भी इजराइल के इशारे पर उसको बंद ही रखता है. इस वजह से गाजा को दुनिया की सबसे बड़ी जेल कहा जाता है.

2- गाज़ा के लोग करते हैं शांतिपूर्ण विरोध

गाजा के लोग अपने अधिकारों के लिए शांतिपूर्ण विरोध करते हैं. उनका विरोध इस तरह का होता है कि शांति ही रहे लेकिन उन पर इजराइल के सैनिक गोलियां बरसा देते हैं. गाजा के लोगों के शांतिपूर्वक प्रदर्शन का जवाब गोलियों से दिया जाता है. इस गोलीबारी में बड़ी संख्या में फिलिस्तीनी मारे गए हैं.

3- निकाला नया रास्ता

फिलिस्तीनी लोगों ने अब इजराइल के खिलाफ एक नए किस्म का विरोध करना शुरू कर दिया है. इजराइल के खिलाफ अब फिलिस्तीनी लोग कुछ ऐसा करते हैं जिसे सुन कर आप हैरान हो जायेंगे. इसको नाम भी ऐसा दिया है जो आपको और चौंका देगा. फिलिस्तीन के २०० से ३०० किशोर इसरायली सीमा के पास चले जाते हैं और ज़ोर जोर से ढोल बजाते हैं. ढोल की आवाज़ से इजराइली परेशान हो जाते हैं.

4- रात का खौफनाक सपना

इस तरह के विरोध का नाम रात का खौफनाक सपना रक्खा गया है. इतना ही नहीं की बस ढोल बजाएं, ढोल बजाने के साथ साथ वो आग वाली पतंगे भी उड़ाते हैं जो इजराइल की और जाती हैं और इजराइल में कहीं आग लगा देती हैं, इससे इजराइल का नुकसान होता है. ये कुछ तरीके हैं जिन तरीकों से विरोध को मज़बूत किया जा रहा है. इस बात से ज़ाहिर है कि इजराइल ऐसे विरोध से तंग आ रहा है और फिलिस्तीन को बल मिल रहा है.

Facebook Comments