पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान हुआ बड़ा हादसा, मैच रोक…

इन दिनों दुनिया भर में एशिया कप का शोर सुनाई दे रहा है. इन दिनों क्रिकेट प्रेमियों के लिए मानों त्यौहार का सीज़न चल रहा है. मैच का सिलसिला लगातार जारी है. हालाँकि अब इस सिरीज़ के बाद ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच जल्द ही टेस्ट सिरीज़ शुरू होने वाली है. इस मैच के लिए एक तरफ जहाँ पाकिस्तान की टीम भी खूब पसीना बहा रही है और मैच के लिए प्रेक्टिस कर रही है.

1- क्रिकेट मैदान पर हुआ हादसा

तो दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम भी होने वाले मैच में बेहतर प्रदर्शन के लिए जद्दोजहद कर रही है. फिलहाल दोनों टीमें अभ्यास कर रही हैं लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा हो गया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. दरअसल क्रिकेट ग्राउंड पर चोट लगना कोई नई बात नहीं है. अक्सर मैचों में खिलाड़ियों को चोट लग जाती है. वहीँ इतिहास में ऐसी घटनाएं भी दर्ज हैं, जिसमे मैच के दौरान किसी खिलाडी को ऐसी चोट लग गई है कि इसकी वजह से उनका निधन तक हो गया है.

2- ऑस्ट्रेलिया का बल्लेबाज़ हुआ चोटिल

बहरहाल, अब ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से लिए टीम ऑस्ट्रेलिया अभ्यास कर रही थी लेकिन इस दौरान एक अनहोनी हो गई. दरअसल इस दौरान बीच मैदान में सलामी बल्लेबाज़ मैट रैनशॉ को चोट लग गई. बताया जा रहा है कि सलामी बल्लेबाज़ मैट रैनशॉ का सर पर चोट लगी है. उन्हें गेंद से चोट लगी है.

3- लगी गंभीर चोट

बाद उसके सलामी बल्लेबाज़ मैट रैनशॉ को मैच छोड़कर मैदान से बाहर जाना पड़ा. बताया जा रहा है कि यह घटना अभ्यास के दुसरे दिन की है. स्पिनर नाथन लायन गेंदबाजी कर रहे थे और आबिद अलीबैटिंग. इस दौरान आबिद ने ज़बरदस्त शॉट खेला और गेंद सीधे रैनशॉ के हेलमेट पर जार लगी. बाद इसके सलामी बल्लेबाज़ मैट रैनशॉ वहीँ हेल्मट उतारकर बैठ गए. बाद में उन्हें इलाक के लिए मेडिकल स्टाफ के पास भेजा गया.

Facebook Comments