नीतीश ने लिया बड़ा फैसला, भाजपा को लगा धक्का…

भारतीय जनता पार्टी और जेडीयू में बीते दिनों से खींचातानी का माहौल बना हुआ है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिन्हें राजनीति में पलटू राम के नाम से भी जाना जाता है एक बार फिर बीजेपी को तगड़ा झटका दे सकते हैं। माना जा रहा है कि बिहार में बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन जल्द ही टूट सकता है। लोकसभा चुनाव 2019 में सीटों के बंटवारे को लेकर यह दोनों पार्टियां भी से काफी समय से आमने सामने आती रही हैं।

1- बिहार में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन मुश्किल में

माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच ठनी हुई है। बीजेपी जेडीयू की सीटों के बंटवारे की शर्त को मारने के लिए तैयार नहीं है। इसलिए जेडीयू भी बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने के लिए राजी नहीं हो रही है।

2- लोकसभा चुनाव से पहले हो सकते हैं अलग

माना जा रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले यह दोनों पार्टियां अपने रास्ते अलग कर सकती हैं। जिस का अनुमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस कथन से लगाया जा सकता है। आपको बता दें कि जेडीयू ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तैयारी कर ली है। छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाले हैं और इस विधानसभा चुनाव में ही जेडीयू और बीजेपी आमने सामने आ गए हैं।

3- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने चली ये चाल

छत्तीसगढ़ जेडीयू के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रविंद्र सिंह का कहना है कि जेडीयू के द्वारा 25-26 प्रभावी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, जो बीजेपी के लिए एक झटके के समान हो सकता है। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव 18 सीटों पर चुनाव होंगे। आपको बता दें कि यह सभी सीटें नक्सल प्रभावित सीटे हैं जहां से जेडीयू अपने उम्मीदवार उतारने वाली है। बीजेपी के लिए यह है फैसला एक झटका माना जा सकता है।

4- इस महीने होंगे चुनाव, बीजेपी सकते में..

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नामांकन दाखिल करने के लिए अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। आपको बता दें कि प्रथम चरण में 18 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर है। दूसरे चरण में 72 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन 26 अक्टूबर से आरंभ होगा जो 3 नवंबर तक चलेगा।

Facebook Comments