अब NDTV का सर्वे आया सामने , 68% लोगो की पसंद है ये दिग्गज

विशाल देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और लोकसभा चुनाव को भी कुछ ज्यादा वक्त नहीं रह गया है। गौरतलब है कि चुनावों के इस दौर में राजनीतिक पार्टियों ने बढ़-चढ़कर चुनाव प्रचार करना शुरू कर दिया है। ताकि वह जनता को अपनी भाषा में लिख सकें इस कड़ी में भारतीय जनता पार्टी को इस बार ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि साल 2014 में उनके द्वारा किए गए वादों उसे धोखा खाए लोग अब बीजेपी पर विश्वास करने में डर रहे हैं।

1. एबीपी न्यूज़ द्वारा किया गया ये सर्वे

खबर सामने आई है कि देश के जाने-माने न्यूज़ चैनल एबीपी ने देश में होने वाले चुनावों पर एक सर्वे किया है। जिसमें लोगों से देश के अगले प्रधानमंत्री पर उनकी राय मांगी थी। लोगों से पूछा गया था कि साल 2019 में वह देश के किस नेता को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं।

2. सामने आये चौकाने वाले आंकड़े

आपको बता दें कि इस बार लगभग 552 लोकसभा सीटों पर चुनाव होने वाले हैं जिसके बाद बहुमत मिलने वाली पार्टी यह तय करेगी की देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा। गौरतलब है कि चुनावों को लेकर इस वक्त राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है।

3. प्रधानमंत्री पद के लिए लोगों ने चुना इस नेता को

इस बार के चुनाव बहुत दिलचस्प होने वाले हैं क्योंकि सर 2014 के दौरान जो मोदी लहर आई थी वह इस वक्त देश से गायब हो चुकी है लेकिन इस वक्त कांग्रेस देश के हर राज्य में जोर पकड़ रही है। हाल ही में एक भी न्यूज़ चैनल द्वारा प्रधानमंत्री प्रत्याशियों के ऊपर सर्वे किया गया है कि लोगों में कौन से नेता की सबसे ज्यादा लोकप्रियता है इस सर्वे में जो आंकड़े सामने आए हैं वह बहुत ही दिलचस्प हैं।

 

4. पीएम मोदी और राहुल में होगा कड़ा मुकाबला

आपको बता दें कि एबीपी न्यूज़ द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार 65% लोगों ने माना है कि इस बार फिर नरेंद्र मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। वही देश के 33% लोगों का मानना है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगले साल देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

Facebook Comments