मध्य प्रदेश के इस ताज़ा सर्वे से मची खलबली, ये पार्टी होगी सबसे बड़ी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया गया है अगले महीने नवंबर में राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस से राज्य में बढ़-चढ़कर चुनाव प्रचार में जुट गई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक के बाद एक राज्य के दौरे में जुटे हुए हैं।

1- मध्यप्रदेश में बीजेपी की सिटी-पिटी गुल

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जिस तरह से जनता द्वारा विरोध किया जा रहा है उसके चलते बीजेपी काफी परेशानी में चल रही है और इस वक्त राज्यों के चुनाव प्रचार का सारा कार्यभार बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने कंधों पर उठाया हुआ है।

2- ओपिनियन पोल में कांग्रेस को मिल रही बढ़त

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश चुनाव के ओपिनियन पोल के नतीजे में टाइम्स नाउ चैनल ने भारतीय जनता पार्टी को राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बन ते हुए दिखाया है। इसके अनुसार मध्य प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी बहुमत के आंकड़े को पार करेगी और मुख्यमंत्री के नाम पर मध्य प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ही पहले नंबर पर दिखाया गया है। जबकि इस मुकाबले में कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया काफी पीछे चल रहे हैं।

3- ओपिनियन पोल में बीजेपी के लिए चौकाने वाले आंकड़े

आपको बता दें कि इंडिया टीवी सी एन एक्स द्वारा किए गए ओपिनियन पोल के रिजल्ट ने बिल्कुल इसके विपरीत स्थिति बताई है इंडिया टीवी के ओपिनियन पोल के रिजल्ट के मुताबिक राज्य में 15 साल बाद कांग्रेस की सत्ता की वापसी होगी और इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक मजबूत नेता की तौर पर भी दिखाया है आपको बता दें कि साल 2013 के विधानसभा चुनाव परिणाम के मुकाबले कांग्रेस इस बार राज्य में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

4- कांग्रेस को मिल रही मजबूती

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के चेहरे की बात करें तो इंडिया टीवी सीएनएक्स ओपिनियन पोल के मुताबिक राज्य की जनता एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान को ही मुख्यमंत्री पद पर बैठे हुए देखना चाहती है। इसके पीछे की वजह माना जा रहा है कि शिवराज सिंह की सौम्या और सटीक सभी जनता को सीधा कनेक्ट करने में कामयाब हो जाती है। इसके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी लोग काफी पसंद कर रहे हैं कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ को तीसरे नंबर पर रखा गया है उन्हें भी काफी लोगों ने पसंद किया है।

Facebook Comments