Nana Patekar, Alok Nath, Vikas Bahl, Rajat Kapoor, Gursimran khamba पर लगे हैं यौन शोषण के आरोप…देखिये विडियो

इस वक्त मी टू अभियान भारत में जोरों शोरों से अपनी पकड़ बना रहा है। बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता के 1 खुलासे के बाद शुरू हुआ यह सिलसिला बहुत ही तेजी से आगे बढ़ रहा है। बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ साथ अब महिला पत्रकारों ने भी यौन शोषण से जुड़े कई मामलों के खुलासे किए हैं।

1- मी टू अभियान के तहत हो रहे बड़े खुलासे

जिनमें कई दिग्गज हस्तियों के नाम सामने आए हैं। आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इसके बाद अब तक बॉलीवुड से जुड़े कई कलाकारों के नाम सामने आ रहे हैं इनमें शामिल हैं। आलोक नाथ रजत कपूर कैलाश खेर, चेतन भगत विकास बहल और कॉमेडी ग्रुप एआइबी के कुछ कलाकारों के जिन पर कई महिलाओं ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं।

2- दिग्गज कलाकारों के नाम आये सामने

आपको बता दें कि मी टू कैंपेन हॉलीवुड से शुरू हुआ था जिसके बाद यह बॉलीवुड में पहुंच चुका है। अब कई महिला पत्रकारों ने भी मीडिया जगत में होने वाले यौन शोषण के बारे में चर्चा करनी शुरू कर दी है और अब तक कई नेताओं और मीडिया चैनल के मालिकों पर गंभीर आरोप लग चुके हैं। आपको बता दें कि यौन शोषण के आरोपों में फंसे इन दिग्गज कलाकारों ने अब तक इन मामलों पर चुप्पी बनाई हुई है।

3- कई महिला पत्रकार भी आई सामने

एक के बाद एक हो रहे इन खुलासों के कारण इस वक्त भारत की महिलाएं खुलकर सामने आ रही हैं और उनके साथ हुए यौन शोषण की कहानियां बयां कर रही हैं जो कि बहुत ही शर्मनाक और चौका देने वाली हैं।

4- सोशल मीडिया पर शुरू हुआ था अभियान

इस अभियान के तहत जहां कई महिलाओं की आलोचना की जा रही है वहीं बड़ी मात्रा में लोग उनके समर्थन में भी आ रहे हैं। क्योंकि इस तरह का आंदोलन इससे पहले भारत में कभी भी नहीं चला है और इस बार महिलाएं अपनी आवाज दबाने वाली नहीं है। क्योंकि सदियों से देश में महिलाओं के साथ यौन शोषण होता आया है और आवाज उठाने पर भी उन्हें हमेशा दबाया जाता रहा है।

Facebook Comments