VIDEO: क्या कहती है पश्चिम बंगाल की जनता? PSE में देखिए सबसे सटीक सर्वे

आज कल देश भर चुनाव को लेकर सुगबुगाहट सुनाई दे रही है. एक तरफ जहाँ लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र सियासी पार्टियाँ काम में जुट गई हैं, वहीँ दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव से पहले कई राज्यों में विधासनभा चुनाव भी होना है. ऐसे में अब विधनासभा चुनाव को लोकसभा चुनाव का सेमी फ़ाइनल माना जा रहा है.

1- पश्चिम बंगाल ने भाजपा को नहीं रहा असर

इस बीच अब एक हकीक़त यह भी है कि पिछली बार की तरह अब देश में मोदी लहर का कोई असर नहीं बचा है. हालाँकि पिछली बार भी जहाँ एक तरफ जहाँ मोदी लहर उफान पर थी, तो दूसरी तरफ कुछ राज्य ऐसे भी थे, जिन्होंने भाजपा और मोदी को रोक दिया था. इन राज्यों में पश्चिम बंगाल का नाम भी शामिल है.

2- ममता बरजी ने रोकी मोदी लहर

दरअसल पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की लोकप्रियता भी किसी से कम नहीं हैं. पश्चिम बंगाल में उन्हें बेहद सम्मान दिया जाता है. ऐसे में जब एक तरफ जहाँ देश भर में मोदी का नाम चल रहा था और भाजपा की हवा चल रही थी तो ऐसे समय में भी पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को रोक दिया दिया.

3- पीएम पद की रेस में शामिल

हालाँकि बीते कुछ समय से भाजपा पश्चिम बंगाल में अपनी सियासी ज़मीन तलाश रही है और ज़ाहिर सी बात है कि भाजपा अपने लिए जहाँ सियासी ज़मीन तलाशती है, वहां पर कट्टरता को बढ़ावा मिलता है. बीते कुछ दिनों में आरएसएस ने भी पश्चिम बंगाल में अपना असर बढ़ाया है.इस बीच अब लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा समर्थित मीडिया ने भी अपना काम शुरू कर दिया है. मीडिया ने मोदी और राहुल के साथ साथ ममता बनर्जी को लेकर भी सर्वे कराया है और कहा है कि यूँ तो मोदी देश भर में पीएम पद के लिए सबसे लोकप्रिय नेता हैं लेकिन दुसरे नंबर पर राहुल नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हैं.

Facebook Comments