कामरान अकमल ने तोड़ डाला गुप्टिल और गेल का रिकॉर्ड , इतने रनों की पारी खेलकर …

क्रिकेट को आज दुनिया भर में एक ऐसे खेल के तौर पर जाना जाता है जो महज़ एक खेल भर नहीं है. बल्कि जहाँ जहाँ क्रिकेट खेला जाता है, उस देश के नागरिकों की भावना भी इस खेल के साथ जुडी होती है. ऐसे में क्रिकेट की दुनिया में होने वाली हर घटनाओं को लेकर क्रिकेट प्रेमी बेहद संजीदा और इमोशनल नज़र आते हैं.

1- क्रिकेट की दुनिया ए बनते रिकॉर्ड

वहीँ बात अगर भारत की हो तो यहाँ पर क्रिकेट को किसी पवित्र त्यौहार से कमतर नहीं माना जाता है. भारत में क्रिकेट को लेकर लोगों की गज़ब की दीवानगी है. यहाँ पर हर उम्र के लोग क्रिकेट देखते और पसंद करते हैं. वहीँ मैच शुरू होने के साथ ही क्रिकेट प्रमी का जमावड़ा टीवी के सामने होने लगता है.

2- अकमल ने जड़ा था दोहरा शतक

कमोबेश यही हालात पाकिस्तान में भी देखने को मिलते हैं. वहां पर भी क्रिकेट को लेकर लोग ऐसे ही दीवाने हैं, जैसे की हिन्दुस्तान में हैं. हालाँकि दिलचस्प बात यह है कि जब दोनों देशों की टीमें आमने सामने होती हैं तो दोनों देश के नागरिक मानों तनाव में आ जाते हैं.

3- तोड़ दिया था कईयों का रिकॉर्ड

बहरहाल, भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच होने वाले मैचों को लेकर तमाम तरह के निहितार्थ हो सकते हैं लेकिन आज हम आपको क्रिकेट की दुनिया में बनने वाले रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं. आज हम आपको पाक टीम के विकेटकीपर रह चुके कामरान अकमल के एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे शायद आप अनजान होंगे.दरअसल कामरान अकमल ने उन्होंने घरेलू क्रिकेट मे दोहरा शतक लगाकर क्रिकेट जगत तहलका मचा दिया था. यह दोहरा शतक उन्होंने कायदे आजम ट्रॉफी मे लगाया था. इस ट्रॉफी ए वह नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान की तरफ से खेल रहे थे और सामने थी लाहौर लायंस की टीम. उन्होंने 333 गेंदों में 275 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 9 छक्के और 29 चौके लगाए थे.

Facebook Comments