कंबल बाबा के ऑडियो से मचा तूफान, बोले – 10 करोड़ लेकर भाजपा …

लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच अब एक तरफ जहाँ देश में इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं, वहीँ दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव से पहले देश के पांच राज्यों में विधासनभा चुनाव होने वाले हैं. इन राज्यों में छत्तीसगढ़ का नाम भी शामिल है. फिलहाल यहाँ पर भाजपा का शासन है. लेकिन इस बात से इकार नहीं किया ज सकता है कि छत्तीसगढ़ भारत के सबसे पिछड़े राज्यों में गिना जाता है, जहाँ पर ज़िन्दगी गुज़ारने के लिए कमोबेश हर चीज़ का अभाव है.

1. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव

लेकिन बड़ी बात यह है कि छत्तीसगढ़ की रमन सरकार जिन वादों के साथ सूबे की सत्ता पर काबिज़ हुई थी, फिलहाल उन मोर्चों पर वह पूरी तरह से फेल नज़र आई है. ऐसे में अब फिलहाल सरकार कपास ऐसी कोई उपलब्धि नहीं है, जिसे आगे करके वह जनता के सामने वोट मांग सके. इसलिए अब छत्तीसगढ़ क रमन सिंह को मोदी का ही सहारा है.

2. विधायकों की खरीद-फरोख्त शुरू

लेकिन मोदी छत्तीसगढ़ में कोई कमाल कर पाएंगे, फिलहाल इसकी उम्मीद बेहद कम है. ऐसे में अब चुनाव से पहले नेताओं और विधायकों की खरीद फरोख्त का सिलसिला शुरू हो गया है. दरअसल चुनाव से ठीक पहले एक ऑडियो टेप सामने आया है. इस ऑडियो टेप में सूबेके गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के शुगर की बीमारी का इलाज करने वाले कंबल बाबा विधायक चिंतामणि महराज से बातचीत करते हुए सुनाई दे रहे हैं.

3. मंत्री पद का लालच दे रही है भाजपा

लेकिन इसमें वह कांग्रेस को भाजपा में शामिल होने के बदले मंत्री पद देने का लालच दे रहे हैं. इस दौरान कम्बल बाबा एक और रज खुला है. दरअसल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने हाल ही में भाजपा का दामन थामा है.अब इस ऑडियो टेप में खुलासा हुआ है कि भाजपा में शामिल होने के लिए उन्हें दस करोड़ रूपए और मंत्री पद देने का वादा किया गया है. फ़िलहाल इसकी पुष्टि हम नहीं करते हैं.

Facebook Comments