जेल में हिन्दू कैदियों ने अपनाया मुस्लिम धर्म, गुस्से में शिवसेना ने…

दुनिया भर में आजकल लोग इस्लाम को बहुत ही तेजी से अपना रहे हैं। लेकिन भारत में धर्म परिवर्तन एक बहुत बड़ा मुद्दा है। खासतौर पर अगर हिंदू धर्म के लोग कन्वर्ट होकर इस्लाम अपनाते हैं तो यह हिंदूवादी संगठनों द्वारा एक बड़ा विरोध का मुद्दा बन जाता है।

1- मुरादाबाद जेल से सामने आई चौकाने वाली खबर

हाल ही में खबर सामने आई है कि उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक जेल में कैद दो हिंदू लोगों ने इस्लाम अपना लिया है इस खबर के सामने आने के बाद हिंदूवादी संगठनों में खलबली सी मच गई है। बताया जा रहा है कि हिंदूवादी संगठन इन दो हिंदू कैदियों की इस हरकत का विरोध कर रहे हैं। खबर के मुताबिक जेल में कैद दो कपिल और पंकज नाम के युवकों ने अचानक इस्लाम अपनाने का फैसला लिया।

2- जेल में दो हिन्दू कैदी बने मुस्लिम

इस मामले में हिंदूवादी संगठनों ने ऐसा है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संज्ञान लेने की मांग की है। उन्होंने जेल प्रशासन पर भी आरोप लगाए हैं कि उन्होंने हिंदू कैदियों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करवाया है। इस मामले में शिवसेना के नेता ने भी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए नाराजगी जताई है। खबर के मुताबिक जेल में कैद पंकज और कपिल नाम के दोनों युवकों ने इस्लाम धर्म को अपनाने के बाद जेल में ही नमाज पढ़ी और इसके बाद सभी काम इस्लाम के मुताबिक ही करने लगे।

3- इस्लाम अपना कर जेल में पढ़ी नमाज

जिसके चलते हिंदूवादी संगठनों ने जेल प्रशासन पर कैदियों को लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाने के गंभीर आरोप लगा दिए हैं इस मामले में शिवसेना भड़क गई है। इस पूरे मामले में सिर्फ सेना के जिला अध्यक्ष रामेश्वर दयाल ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत जिला अधिकारी को भी सौंप दी है और इसके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी शिकायत की कॉपी भेज दी है।

4- भड़की शिवसेना ने की कार्रवाई की मांग

शिवसेना नेता का कहना है कि जेल प्रशासन ने लालच देकर इन दोनों कैदियों का धर्म परिवर्तन करवाया है। यह उत्तर प्रदेश है और यहां पर गंगा जमुनी तहजीब है। जहां पर सभी धर्मों के लोग मिलकर रहते हैं और इस तरह के कदम से दोनों धर्मों के लोगों की भावनाएं आहत हो सकती हैं।

Facebook Comments