इस्लाम धर्म अपनाने वाली हादिया की हुई जीत…देखिये विडियो

बीते कुछ समय से देश भर में केरल की हादिया केस को लेकर खूब चर्चा हो रही थी. इस मामले को लव जिहाद का बताकर टारगेट किया जा रहा था. बता दें कि यह पूरा मामला कुछ यूँ था कि एक हिन्दू धर्म की लड़की ने इस्लाम अपना लिया था और एक मुस्लिम लड़के से शादी कर ली थी. लेकिन फिर बाड़े में लड़की के घर वालों ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल करके इस शादी को रद्द करने की मांग की थी.

1. हादिया की हुई जीत

हालाँकि फिर बाद में कोर्ट ने इस शादी को रद्द भी कर दिया था. लेकिन बाद इसके सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के इस फैसले को रद्द कर दिया था. लेकिन इस केस में बड़ा टर्न तह आया जब इसे कथित लव जिहाद का नाम दिया गया और इस केस की जांच करने के लिए एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) को लगा दिया था.

2. जिहाद नहीं प्यार

हालाँकि अब तमाम तरह की पड़ताल करने के बाद एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) भी इस केस को बंद करने जा रही है. एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) का मानना है कि इस केस में किसी भी तरह की कोई ज़बरदस्ती नहीं की गई है और हिन्दू लड़की ने अपनी मर्ज़ी से इस्लाम अपनाकर मुस्लिम लड़के से शादी की है.

3. केस हो जायेगा बंद

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) के एक अधिकारी ने साफ़ कर दिया है कि इस केस में ऐसा किसी भी तरह का कोई भी सबूत नहीं मिला है, जिससे यह साबित हो कि इस मामले में किसी भी तरह की साजिश यह फिर कोई जोर ज़बरदस्ती की गई है. हालाँकि यह बात ज़रूर सामने आई है कि पीएफआई के लोग लड़के या फिर लड़की को इस्लाम अपनाने में मदद कर रहे थे लेकिन अधिकारी ने यह भी साफ कर दिया है कि उनके खिलाफ भी केस चलाने के लिए कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं.

Facebook Comments