इस नए चेहरे ने मचाया तहलका, बन गए ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले एकलौते गेंदबाज़

क्रिकेट जगत में इन दिनों पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्महद अब्बाेस की खासा चर्चा हो रही है. मोहम्मटद अब्बासस ने अपने प्रदर्शन से लोगों को दंग कर दिया है. आज हम आपको उनकी ज़िन्दगी और करियर के बारे में बताने जा रहे हैं. बताया जाता है कि उन्होंने बहुत गरीबी में ज़िन्दगी बिताई है और आज यहाँ तक का सफ़र तय किया है.

1. पाक के अब्बास ने रचा इतिहास

आबू धाबी टेस्टन ऑस्ट्रेालिया के खिलाफ खेले गए मैच में अब्बास ने में 5/33 और दूसरी पारी में 62/5 का प्रदर्शन करके सभी को चौंका दिया है. इस तरह वह दुनिया भर के तमाम क्रिकेटर प्रेमियों की नज़र में आ गए हैं. उन्होंने मैन ऑफ द मैच भी जीता है.

2. तोड़ डाला रिकॉर्ड

बड़ी बात यह है कि इस सिरीज़ में उन्होंने ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा दिया है, जो कि अब तक कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बना पाया था. दरअसल मोहम्मैद अब्बातस ने इस सीरीज में 10.58 के औसत से 17 शिकार किए हैं. वहीँ इसके साथ ही वह पाकिस्तान के ऐसे पहले सर्वश्रेष्ठी औसत वाले गेंदबाज़ बन गए हैं, जिन्होंने एक सीरीज में 15 या फिर उससे अधिक विकेट लिया हो. इसके साथ ही मोहम्मद अब्बास ने मोहम्मकद आसिफ का रिकॉर्ड तोड़ा है. हालाँकि मोहम्मलद आसिफ अब काफी पीछे छूट गए हैं.

3. बने मैच ऑफ द मैच

आपको बता दें कि मोहम्मएद आसिफ ने सीरीज में 10.76 के औसत से 17 विकेट लिए थे. लेकिन अब मुहम्मद अब्बास का प्रदर्शन उससे कहीं बेहतर है. बता दें कि मुहम्मद आसिफ़ ने यह रिकॉर्ड श्रीलंका के खिलाफ बयाना था.
इस सीरीज में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो मैचों की सीरीज 2006 में खेली गई थी. इसके साथ ही मुहम्मद अब्बास पाकिस्तान टीम के ऐसे गेंदबाज़ बन गए हैं, जिन्होंने एक ही सीरीज में दस विकेट लिए हों. ऐसा रिकॉर्ड करीब 12 साल बाद बना है. फ़िलहाल सब तरफ इसकी तारीफ हो रही है.

Facebook Comments