इंडियन आइडल से बाहर होते ही अनू मलिक ने खोली ज़बान, बताई असलियत

विदेश से शुरू हुआ मीटू अभियान अब भारत में दस्तक देने के बाद एक आन्दोलन का रूप अख्तियार कर लिया है. लेकिन दिलचस्प बात यह है कि इस आन्दोलन का नतीजा फ़ौरन ही सामने दिखने लग रहा है. बता दें कि मीटू अभियान के तहत महिलायें अपने साथ होने वाले या हो चुके यौन शोषण का दर्द बयान कर रही हैं और लोगों को बेनकाब कर रही हैं. बड़ी बात यह है कि इस मीटू अभियान से कई ऐसे ऐसे चेहरे की पीछे छिपी उनका हकीक़त सामने आ रही हैं, जिन पर यकीन करना मुश्किल है.

1. अनु मलिक पर लगा आरोप

फिलहाल इस मीटू अभियान की ताकत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हाल ही में मोदी के मंत्री अकबर पर भी कुछ इसी तरह का आरोप लगा था. उन पर करीब दस महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया था, जिसके बाद उनके खिलाफ जनता का गुस्सा फूंट पड़ा और आखिरकार उन्हें इस्तीफ़ा देना पड़ा. ऐसे में जिस मीटू अभियान ने एक मंत्री तक को इस्तीफ़ा देने पर मजबूर कर दिया तो ज़ाहिर सी बात है कि इसके तहत लगने वाले आरोपों को कितना संजीदा माना जा रहा है.

2. शो से हुई छुट्टी

इस बीच अब सिंगर अनु मलिक का भी नाम सामने आया है. हाल ही में उन पर सोना महापात्रा से लेकर दो और अन्या महिलाओं ने इस तरह का आरोप लगाया था. इस बीच अब सिंगर श्वेता पंडित ने भी उन पर कई संगीन आरोप लगाये हैं. उन्होंने कहा है कि अनु मलिक ने उन्हें ज़बरदस्ती किस करने की कोशिश की थी. लेकिन मौका देकर वह वहां से भाग निकली थी.

 

3. पहली बार तोड़ी चुप्पी

इस बीच अब खबर आ रही है कि अनु मलिक की इन्डियन आइडियल से भी छुट्टी कर दी गई है. अब अनु मलिक ने इस पर पहली बार अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि इन हालात में वह अपने काम पर फोकस नहीं कर पा रहे हैं. इसलिए उन्होंने खुद को शो से अलग कर लिया है.

Facebook Comments