पीएम बनने के 2 महीने बाद इमरान को बड़ा झटका, पैरो तले खिसकी ज़मीन

इमरान खान के पीएम बनने के बाद से पाकिस्तान में काफी सुधार की उम्मीद की जा रही है. किसी को उम्मीद नहीं थी कि जतना से उन्हें इतना समर्थन मिलेगा कि वह एक दिन पाकिस्तान के पीएम बन जायेंगे. दरअसल इमरान खान ने चुनाव प्रचार के दौरान जतना से अच्छे दिनों का वादा किया था और इस तरह उन्होंने जनता को सपना दिखाए थे.

1- पीएम इमरान को मिला झटका

इसका नतीजा यह हुआ कि जतना ने उन्हें पीएम बना डाला. अब लोगों को उनके द्वारा किये गए वादों का इंतज़ार है. लेकिन अब उन्हें पीएम बने ज्यादा वक़्त नहीं हुआ लेकिन ऐसा लगता है कि जनता का उन्हें मोहभंग हो गया है. दरअसल हाल ही में 11 सीटों पर उपचुनाव हुआ है, जिसके ऐसे नतीजे आये है, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी.

2- मिली हार

वहीँ इस चुनाव में पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने बाज़ी मार ली है. दिलचस्प बात यह रही कि पीएम इमरान खान ने जिन दो सीटों को छोड़ा है, उनकी पार्टी उन सीटों पर भी हार गई है. इनमें से एक सीट पर पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने जीत दर्ज की है, वहीँ दूसरी सीट पर पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी विजयी हुई है.

3- 11 सीट गवां बैठे

फिलहाल इमरान खान की पार्टी को मिली इस हार की वजह से उनकी सरकार पर कोइ असर नहीं पड़ेगा. लेकिन इन सीटों पर हुई हार के बाद इमरान खान की सरकार को लेकर जनता के रुख पर तमाम तरह के कयास लगाये जा रहे हैं.बताया जा रहा है कि 11 सीटों पर हुए उपचुनाव में चार सीटें पीएमएल-एन के खाते में गई हैं और पीटीआई के खाते में भी चार सीटें गई हैं. इसके अलावा दो सीटें पाकिस्तान मुस्लिम लीग क्यू ने जीती है. और बाकी की एक मुत्ताहिदा मजलिस अमल को मिली है.

Facebook Comments