हेमा मालिनी के ठुकराने के बाद जिंदगी भर कुंवारा ही रहा यह बॉलीवुड सुपरस्टार…देखिये विडियो

आपमें से कमोबेश सभी लोगों ने बॉलीवुड के इतिहास की सबसे बड़ी फिल्म शोले ज़रूर देखो होगी. इस फिल्म का डायलोग आज भी लोगों के ज़हन में ज़रूर बसे हुए हैं. इसके अलावा इस फिल्म में हर एक किरदार की अपनी अहमियत है. इस फिल्म के हर किरदार को सराहा गया और उसे याद किया गया. ऐसे में आज हम इस फिल्म के एक किरदार की रियल ज़िन्दगी के बारे में ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप चौंक जायेंगे.

1. संजीव कुमार ड्रीम गर्ल से करते थे प्यार

दरअसल इस फिल्म का किरदार ठाकुर साहब का था, जिसने दोनों हाथों को ठाकुर ने काट दिया था और अब वह गब्बर से बदलना लेना चाहते थे. वहीँ एक और किरदार बसंती को कौन भूल सकता है, जोकि फिल्म में सबसे चुलबुली थीं. आपको तो पता ही होगा कि बसंती का किरदार हेमा मालिनी नी निभाया था. ऐसे में आज हम आपको उनसे जुडी एक और बात बताने जा रहे हैं.

2. कर दिया इश्क का इज़हार

दरअसल शोले में गब्बर का किरदार संजीव कुमार ने निभाया है. आज हम आपको संजीव कुमार के बारे में बताने जा रहे हैं. दरअसल संजीव कुमार हेमा मालिनी से दिल ही दिल में प्यार करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे. लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

3. हेमा मालिनी ने ठुकराया

बताया जाता है कि हेमा मालिनी ने उनका शादी का प्रपोज़ल ठुकरा दिया था क्योंकि वह धर्मेन्द्र से प्यार करती थी. हालाँकि कहा यह भी जाता है कि संजीव कुमार बेहद शर्मीले थे और लड़कियों से बात करने में हिचकिचाते थे. इसलिए उन्होंने अपने फ्रेंड अभिनेता जितेन्द्र को हेमा मालिनी के पास भेजा था अपने इश्क़ का पैगाम लेकर.

लेकिन दिलचस्प बात यह है कि जितेन्द्र भी हेमा मालिनी से प्यार करते थे और जब संजीव कुमार ने उन्हें अपने लिए हेमा मालिनी से बात करने के लिए भेजा तो जितेन्द्र ने अपने प्यार का इज़हार कर डाला लेकिन हेमा ने दोनों के प्यारा को ठुकरा दिया.

Facebook Comments