हार्दिक के इस कदम की हर तरफ हो रही है तारीफ, यूपी – बिहार वालो के लिए उठाया…

देश के इतिहास में अब गुजरात को सांप्रदायिक नफरत से भरे राज्य के अलावा ऐसे राज्यों में गिना जायेगा, जोकि प्रांतवाद की भावना से कुंठित है और वहां के लोग हिंसा करने में किसी भी लिहाज़ से पीछे नहीं है. फिलहाल राज्य में हालात बाद से बदतर होते जा रहे हैं.

1- बदतर हुए गुजरात के हालात

दरअसल मामला कुछ यूँ है कि यहाँ पर एक बच्ची के रेप केस में पुलिस ने बिहार के रहने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. इसके बाद जैसे ही लोगों को इसका पता चला, गुजरती भड़क गए और हिंसा पर उतारू हो गए और यूपी और बिहार वालों को मार मारकर भगाने लगे.

2- हिंसा का सिलसिला जारी

फिलहाल गुजरात ने दुसरे राज्यों के लोगों का पलायन जारी है. किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से आये लोगों ने बेहद भयावह स्थिति बयान की है. उन्होंने अपने बयान में कहा है कि हिन्दू सुनते ही गुजराती लोग उन्हें मारना शुरू कर दे रहे हैं. इसके कई वीडियो भी सामने आये हैं.

3- हार्दिक पटेल ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

इस बीच अब गुजरात पाटीदार आन्दोलन के नेता हार्दिक पटेल ने हालत को काबू करने के लिए बड़ा कदम उठाया है. दरअसल उन्होंने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. हार्दिक पटेल ने इस नंबर को इसलिए जारी किया है ताकि अगर यूपी बिहार वालों को किसी भी तरह की परेशानी हो तो वह तुरंत इस नंबर पर फोन करें.हार्दिक पटेल ने यह नंबर ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा है कि असामाजिक लोग अगर गुजरात में मेरे उत्तर भारतीय परिवार को किसी भी तरह की धमकी देते हैं तो वह तुरंत मदद के लिए इस नंबर पर फोन करें ताकि उन्हें तत्काल मदद पहुंचाई जाए. हार्दिक पटेल ने ट्वीट में आगे कहा है कि भारत का संविधान सभी देश वासियों को किसी भी सूबे में रहने का अधिकार प्रदान करता है. ऐसे में सोशल मीडिया पर हार्दिक के इस कदम को सराहा जा रहा है.

Facebook Comments