गुजराती -उत्तर भारतीय मामले पर हार्दिक का फूटा गुस्सा, इस विधायक को …

इन दिनों गुजरता में एक बार फिर से हिंसा हो रही है. यूँ तो इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि जब भी गुजरात का नाम हमारे सामने आता है, हमारे ज़हने में गुजरात दं#गों की तस्वीर आने लगती है लेकिन अब दं#गों से इतर गुजरात को ऐसे राज्य के तौर भी याद किया जायेगा जहाँ पर प्रांतवाद के नाम पर भी लोग हिंसक हो जाते हैं और जान लेने पर तुल जाते हैं.

1. गुजरात में हिंसा जरी

दरअसल बीते दिनों एक बच्ची के रेप के मामले में पुलिस ने बिहार के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. इसकी खबर जैसी ही फैली, गुजरती हिंसा पर उतारू हो गए. फिलहाल कहा जा रहा है कि वहां पर हालत बाद से बदतर होते जा रहे हैं. खबर के मुताबिक़, अब बिहार से लेकर यूपी और मध्य प्रदेश के लोगों को वहां पर मारा पीटा जा रहा है.

2. यूपी और बिहारी आ रहे हैं वापस

ऐसे में अब इन प्रदेशों के लोगों के बाद वहां से भागना ही एकमात्र विकल्प बचा है. बताया जा रहा है कि गुजराती इस कदर हिंसा पर उतारू हो गए हैं कि जो लोग वापस आने के लिए घर से निकाल चुके हैं और ट्रेन में बैठे हैं, गुजराती उन्हें ट्रेन में घुसकर मार रहे हैं. फिलहाल वहां की स्थिति बेहद भयवाह है.

3. अल्पेश पर भड़के हार्दिक
इस बीच पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल ने इस हिंसा के लिए कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि अल्पेश का ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमे वह लोगों को उकसा रहे हैं. हार्दिक ने कहा है कि वह अल्पेश की इस रवय्ये से सहमत नहीं हैं.

हार्दिक पटेल ने आगे कहा है कि अल्पेश को तुरंत हिंसा और मारपीट न करने की अपील करनी चाहिए. उन्होंने कहा है कि अल्पेश किसलिए सद्भावना उपवास करने जान समझ से परे है. उन्होंने कहा है कि हिंसा फैलाने को लेकर कानून को उनके खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए.

Facebook Comments