गुजरात से खदेड़े गए मजदूरों की कलेजे को छन्नी कर देने वाली सुनाई दास्ता, ऐसे लेंगे बदला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में बीते दिनों जिस तरह से उत्तर भारतीयों के साथ हिंसा की गई है उसके बाद पूरे देश में ही आक्रोशित फैला हुआ है और सोशल मीडिया पर भी बीजेपी की काफी किरकिरी हुई है। गौरतलब है कि इस वक्त गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है लेकिन मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने इस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाए और इसका नतीजा यह निकला कि गुजरात से हजारों की तादाद में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों ने पलायन किया है।

1. गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रही हिंसा

इस मामले में गुजरात सरकार साफ तौर पर इस खबर को गलत बता रही है। लेकिन गुजरात से उत्तर प्रदेश और बिहार वापस लौट रहे लोग आप बीती सुना रहे हैं जो कि सोशल मीडिया पर भी शेयर की जा रही है। बीते हफ्ते से गुजरात में उत्तर भारतीयों के साथ जिस तरह का बर्ताव किया जा रहा है।

2. लोग वीडियो के जरिये बता रहे आपबीती

गुजरात में उत्तर भारतीयों के साथ जो हो रहा है उसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। जिसमें लोग अपनी आप बीती बता रहे हैं कि उनके साथ गुजरात के लोगों ने किस तरह का बर्ताव किया है। आपको बता दें कि गुजरात में आधे से ज्यादा आबादी उत्तर भारत के लोगों की है क्योंकि वहां पर यह लोग रोजगार की तलाश में जाते हैं और बड़े बड़े उद्योगों के लिए काम करते हैं।

3. हजारों उत्तर भारतीय करते हैं गुजरात में काम

आपको बता दें कि गुजरात में रह रहे उत्तर भारत के लोगों के खिलाफ राज्य के साबरकांठा में हुई 14 महीने की बच्ची के साथ रेप की घटना के बाद शुरू हुए हैं और वहां पर ठाकोर सेना के लोगों द्वारा गुजरात के अंदर मौजूद उत्तर भारतीय के लोगों को बाहरी करार देकर यह कहा जा रहा था कि इन्हें गुजरात से बाहर निकालना जरूरी है क्योंकि यह यहां पर आकर क्राइम को अंजाम देते हैं।

4. जनता पीएम मोदी से मांग रही जवाब

आपको बता दें कि इस वक्त बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों में इस घटना को लेकर बदला लेने की भावना जाग उठी है। इसी के चलते उत्तर प्रदेश के वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जमकर विरोध किया जा रहा है। यहां के लोगों का कहना है कि गुजरात से होते हुए भी वह यूपी से चुनाव लड़कर जीते हैं और उन्हीं के गृह राज्य में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के साथ इस तरह का बर्ताव हो रहा है और वह चुपचाप तमाशा देख रहे हैं।

Facebook Comments