How To Get Rich By Sandeep Maheshwari In Hindi

60

How To Get Rich – आज की दुनिया में सबसे ज्यादा व्यक्ति परेशान है तो वह धन की कमी से क्योंकि सभी लोग इस दुनिया में एक जैसे नहीं होते किसी के पास ज्यादा धन होता है तो किसी के पास कम होता है और धन के अभाव के कारण ही देश का होने वाला विकास भी संभव नहीं है. पैसा कमाने के लिए लोग कई तरह के काम करते हैं कुछ लोग हार्डवर्क करते हैं तो कुछ लोग बिज़नेस करते हैं लेकिन फिर भी वह उतना पैसा कमा नहीं पाते जितना कि उन्हें अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए जरूरी होता है. If you want to Know That how to get rich so you must have see the video which is in this Post. There is Simple Answer Of How To Get Rich ?.

पैसा हर किसी के लिए बहुत जरूरी है पैसे के कमी के कारण ही लोग अशिक्षित हैं और कई बीमारियों का इलाज वो इसलिए नहीं करा पाते है क्योंकि उनके पास पैसा नहीं है वो अमीर नहीं है. पैसा से आज दुनिया हर चीज खरीदी जा सकती है केवल हुनर को छोड़कर क्योंकि हुनर पैसे नहीं आता है और जो इंसान शुरू से अमीर है उसके पास से यदि पैसा हटा दिया जाए तो कुछ नहीं क्योंकि उसने कभी वो एक्सप्रेस नहीं देखा है जो एक छोटे से व्यापारी ने दुनिया के टॉप मोस्ट व्यापारी बनने के सफर में महसूस किया है उसे जाना है और इस दुनिया में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो पैसा कमाना ना चाहता हो और अमीर बनाना न चाहता हो.

How To Get Rich By Sandeep Maheshwari In Hindi

हर किसी की चाह होती है कि वह खुद का बिजनेस करे या फिर दुनिया में सबसे अमीर आदमी बने लेकिन क्या ऐसा हो पाता है क्या वजह है कि कुछ ही लोग अमीर है और बाकी सब गरीब है.क्या मेहनत से पैसा कमाया जा सकता है नहीं दोस्तों मेहनत करने से सिर्फ गुजरा चलता है हुनर नहीं आता है यदि ऐसा होता है आज पत्थर और चट्टानों को तोड़ने वाला और हम्माली करने वाला व्यक्ति दुनिया में सबसे ज्यादा अमीर होता है.आपको कोई भी काम करना है तो आपको केवल सोचने नहीं है उसके लिए कर्म करना है क्योंकि पॉसिबिलिटी ही हर काम को करने में मदद करती है और जब तक आप कुछ करोगे नहीं तब तक आप अमीर बनोगे नहीं आप रियालिटी को समझें.

इस पूरी दुनिया में क्या हो रहा है क्या नहीं, सब कुछ ध्यान से देखें क्योंकि दुनिया में जो भी चीज आज आप देख रहे हैं पहले से इस दुनिया में नहीं थी, उसे रियालिटी बनाया गया है क्योंकि कोई भी चीज बनने से पहले पॉसिबिलिटी पैदा होती है जैसे की मोटरसाइकिल क्या वह शुरू से ही इस दुनिया में नहीं किसी व्यक्ति के दिमाग में आया होगा और तभी तो उसके दिमाग में पॉसिबिलिटी आई और इसीलिए उसने मोटरसाइकिल को बनाया और इसी वजह से रियलिटी में जीना सिखों क्योंकि ख्याली पुलाब बनाने से कुछ नहीं क्योंकि आपकी इमैजिनेशन की कोई भी लिमिट नहीं है.

यदि आप हमेशा अपनी प्रॉब्लम को देखते रहते हैं तो आप कभी सफल नहीं हो पाएंगे उदाहरण के लिए जैसे कि आप एक कुर्सी को बनाते हैं और उसमें बैठने से आपको पसीना आता है तो आप उस कुर्सी को बेहतर बनाने के लिए नया मैटेरियल यूज करते हैं जिसमें पसीना ना आता हो और ऐसा होता भी है और यदि उसमें और कोई बदलाव करने हो तो आप उसके लिए नए-नए तरीके खोजते हैं यदि तो आपकी समस्या का हल ज्यादातर लोग अपनी प्रोब्लेम्स का रोना रोते रहते है लेकिन जो लोग अमीर होते है उनमे पॉसिबिलिटी को रियलिटी में बदलने ताकत होती है जब वो ऐसा कर रहे होते है तो उनका ध्यान सलूशन की तरफ है ना की प्रॉब्लम की तरफ और यही क्वालिटी उन्हें अमीर बनाने में मदद करती है कैसे इसे समझने के लिए इस पोस्ट को पढ़े.

How To Get Rich By Sandeep Maheshwari 

आज हर व्यक्ति के पास मोबाइल फोन है क्या यह रियालिटी है, हां दोस्तों यह रियालिटी है लेकिन हर व्यक्ति जो फ़ोन उसे करता है वो कभी ना कभी खराब तो होता है जब तक फ़ोन अंडर वारंटी होता है तब तक तो आप कंपनी में दिखाते हैं लेकिन जब वारंटी खत्म हो जाती है तब आप क्या करते हैं बाजार में और कंपनी में दोनों में उस चीज को सही कराने में जो पैसा लगता है उसके बीच में कंपैरिजन करते हैं यदि आपको अमीर बनना है इस रेस से बाहर निकल जाएँ, जिसमें सभी लोग दौड़ रहे हैं क्योंकि भेड़ चाल चलने से कुछ नहीं होता है. इस दुनिया में बहुत कंपटीशन बढ़ गया है. इस दुनिया में करोड़ों यूजर्स फोन यूजर्स है और कई लाखो फोन खराब होते हैं जिन्हें ठीक कराने के लिए वह कंपनी है और बाजार दोनों में जाते हैं और प्राइस में कंपैरिजन करते हैं कि कौन अच्छा काम करता है और कम पैसा में करता है यदि आपका फोन खराब हो गया है.

और आप ऐसे व्यक्ति के पास जाते हैं जो आपको उस मोबाइल को ठीक करने के लिए ठग लेता है या फिर आपसे ज्यादा पैसे मांग लेता है और एक ऐसे व्यक्ति के पास जाते हो जो आपको उस मोबाइल को ठीक करने में लगने वाले रुपए के बारे में पहले बता कर और अपना 10- 20 रुपए कमा कर आपके सामने उस फ़ोन को ठीक करें और जो उसमे सामान उसने लगाया उसको आप सामने बदले, आप उस पर विश्वास करेंगे आपके घर में किसी का भी फोन खराब होगा तो आप उसी के पास जाएंगे यही है सच की ताकत और सच की ताकत से बड़ी कोई ताकत नहीं है. इस दुनिया में सच की ताकत सबसे बड़ी है और हर कोई सच सुनना चाहता है यदि आप भी सच सुनना चाहते हैं.और दुसरो लोगो को सच पसंद तो वो लोग सच के पास जायेंगे या झूठ के पास.