VIDEO: दुनिया के 5 सबसे अमीर क्रिकेटर ,सबसे ज्यादा रंगीला…

क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जो दुनिया में जिन जिन देशों में खेला और देखा जाता है, वहां के लोगों को उससे बेहद लगाव हो जाता है और उनकी भावना इस खेल के साथ जुड़ जाती हैं. क्रिकेट को लेकर लोग ज़ज्ज्बाती हो जाते हैं और इसके जीत और हार को अपने इमोशन से जोड़ लेते हैं. हालाँकि एक ज़माने में क्रिकेट बेहद सादा खेल माना जाता रहा लेकिन आज इसमें बड़ा बदलाव देखने को मिलता है.

1. ग्लैमर और पैसा

दरअसल क्रिकेट में अब ज़बरदस्त पैसा हो ग्लैमर आ जाता है. वहीँ एक समय में जब लोग क्रिकेट को महज़ अपनी रुचि के लिए खेलते थे. लेकिन आज इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि अब इसे एक करियर के तौर पर भी देखा जाता है. पैसों की इसमें बारिश होती है. दरअसल एक तरफ जहाँ इसमें सैलरी होती है तो दूसरी तरफ ग्लैमर के आने के बाद खिलाड़ी निजी तौर भी कमाई करने लगे हैं.

2. क्रिकेटर की कमाई बढ़ी

मसलन आज कल विज्ञापनों का दौर है. ऐसे में खिलाफी निजी विज्ञापन करने के भी काफी पैसे कमाते हैं और इस तरह उनकी कमाई भी ठीक ठाक हो जाती है. वहीँ दिलचस्प बात यह है कि यह सब कुछ हाल के कुछ सालों में देखने को मिल है. पहले ऐसा नहीं था और पहले के खिलाड़ियों को महज़ अपनी सैलरी के भरोसे ही रहना पड़ता था और इस तरह वह एक लिमिट तक ही कमाई का सकते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं है.

3. पांच सबसे अमीर क्रिकेटर्स

आज हम आपको ऐसे ही क्रिकेटरों के बारे में भी बताने जा रहे हैं जिन्होंने न सिर्फ क्रिकेट की दुनिया में शानदार काम किया बल्कि इसके ज़रिये उन्होंने पैसे भी खूब कमाए. जिसका नतीजा है कि उन की गिनती अमीरों में होने लगी है. आज हम आपको ऐसे ही पांच अमीर क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं. देखें वीडियो

Facebook Comments