कांग्रेस ने प्रियंका चतुर्वेदी को दी ये बड़ी पोजीशन, विरोधियों में मचा हड़कंप

इन दिनों देश भर में लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट सुनाई दे रही है. फिलहाल इसके लिए सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. लेकिन इससे पहले दोनों बड़ी पार्टियाँ यानी भाजपा और कांग्रेस को सेमी फाइनल चुनाव से गुज़ारना है. दरअसल लोकसभा चुनाव से पहले कई राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होना है. इसमें भाजपा शासित राज्य मध्य प्रदेश भी शामिल है. बता दें कि मध्य प्रदेश को भाजपा का गढ़ माना जाता है.


1. लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा की तैयारी

लेकिन इस बार यहाँ पर माहौल भाजपा के खिलाफ दिख रहा है.दरअसल यहाँ पर पिछले 15 सालों से भाजपा की सरकार है. ऐसे में अब जनता को शिवराज से मोहभंग होता दिख रहा है. वहीँ कांग्रेस के लिए भी यह अभी या फिर कभी नहीं की लड़ाई जैसा चुनाव है. फिलहाल इस चुनाव को लेकर दोनों पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वहीँ इस बात से भी इनकार नहीकिया जा सकता है कि इस विधानसभा चुनाव के नतीजों का असर लोकसभा चुनाव पर पड़ेगा.

2. प्रियंका को मिली बड़ी जिम्मेंदारी

बहरहाल, इसलिए पार्टियाँ और जोर लगा रही हैं. फिलहाल राज्य में जैसा माहौल है. उसे देखते हुए शिवराज को बेहद मायूसी हो रही है. वहीँ भाजपा को अब मोदी के भाषण और अमित शाह की रणनीति का ही भरोसा है. वहीँ दूसरी तरफ अब कांग्रेस ने इस चुनाव के मद्देनजर पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को बड़ी ज़िम्मेदारी दी है.

3. बनाई गईं मीडिया प्रभारी

कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका को मीडिया प्रभारी बनाया. इसके साथ ही जयवीर शेरगिल को छत्तीसगढ़ की कमान सौंपी गई है. बता दें कि कांग्रेस ने इसके साथ ही कई राज्यों में पार्टी का मीडिया प्रभारी नियुक्त किया है लेकिन इन सब के बीच सभी की निगाहें प्रियंका चतुर्वेदी पर टिकी हुई हैं. बता दें कि राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी मीडिया के बीच काफी सक्रीय नज़र आती है. उन्होंने अक्सर टीवी की बहसों में पार्टी का पक्ष रखते देखा जा सकता है.

Facebook Comments