बॉलीवुड में उत्तर प्रदेश के इन 7 चेहरो ने मचाया है धमाल, नंबर 5 वाले को देखकर यकीन नहीं होगा

आम तौर पर उत्तर प्रदेश को देश के पिछड़े राज्यों में गिना जाता है लेकिन आज हम आपको उत्तर प्रदेश से तक्कुल रखने वाली उन हस्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी खूब नाम कमाया और आज फ़िल्मी दुनिया पर राज कर रहे हैं.

1. नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी एक्टिंग की बदौलत फ़िल्मी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है. लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि वह यूपी के बुढाना के रहने वाले हैं. बुढाना क़स्बा है जोकि मुज़फ्फरनगर के पास है. यह वेस्टर्न यूपी में पड़ता है.

2. नसीरुद्दीन शाह 

नसीरुद्दीन शाह को शानदार अभिनेता माना जाता है. लोगों को उनकी एक्टिंग खूब अच्छी लगती है. लेकिन आज हम आपको बता दें कि नसीरुद्दीन शाह भी यूपी के बाराबंकी के रहने वाले हैं. उनका जन्म 20 जुलाई, 1949 को हुआ था.

3. सौरभ शुक्ला

कई फिल्मो में शानदार एक्टिंग करने वाले सौरभ शुक्ला को भी दर्शक खूब पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि सौरभ शुक्ला का जन्म यूपी को गोरखपुर में हुआ था. हालाँकि बाद में उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया था.

4. अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार होने वाली अनुष्का शर्मा ने हाल ही में टीम इण्डिया के कप्तान विराट कोहली से शादी की है. उन्होंने कई हिट फ़िल्में दी हैं. लेकिन अनुष्का शर्मा भी यूपी की रहन वाली हैं. उनका जन्म अयोध्या में हुआ था.

5. अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का शहंशाह कहा जाता है. उनका जन्म यूपी के इलाहबाद में 11 अक्टूबर, 1942 को हुआ था.

6. राजपाल यादव

फिल्मों में लोगों को हंसाने वाले राजपाल यादव का जन्म 16 मार्च 1971 को हुआ था. राजपाल यादवयूपी के शाहजहांपुर जिले के रहने वाले हैं.

7. दिशा पटानी

फ़िल्मी दुनिया में दिशा पटानी का नाम भी आज कल सुर्ख़ियों में है. इनका जन्म यूपी के बरेली में हुआ था.

Facebook Comments