विडियो: बॉलीवुड की यह 5 मुस्लिम अभिनेत्रियां जिनको आप समझते हैं हिन्दू, असल में वो…

कहते हैं कि फ़िल्मी दुनिया में आने के बाद यहाँ के लोग आपस में इस कदर घुल मिल जाते हैं कि कौन क्या है, पता नहीं चल पाता है. दरअसल कहा जाता है कि फ़िल्मी दुनिया में मज़हब और जाति माहि देखी जाती है. बल्कि यहाँ पर कदम रखने के बाद किसी को भी महज़ एक कलाकार के तौर पर देखा जाता है. हालाँकि फ़िल्मी दुनिया की रवायत यह भी है कि लोग यहाँ पर नाम बदल देते हैं. नाम बदलने की इस प्रक्रिया में मज़हब नहीं देखा जाता है, बल्कि देखा जाता है अपनी रूची.

1. फ़िल्मी दुनिया में मज़हब नहीं माएने रखता

मसलन फ़िल्मी दुनिया में ऐसी कही दिग्गज हस्तियाँ रही हैं, जिन्होंने अपना नाम बदल दिया है. सबसे पहले हम दिलीप कुमार को शामिल कर सकते हाँ. इस बात की जानकारी बहुत कम लोगों को होगी, जिसके बारे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल दिलीप कुमार का असली नाम है युसूफ. लेकिन फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना नाम दिलीप कुमार रख लिया था. अब ऐसा उन्होंने क्यों किया, इसकी वजह तो नहीं मालूम.

2. बदल जाता है नाम

लेकिन इस बीच आज हम आपको फ़िल्मी दुनिया की उन मशहूर अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं कि जो मुस्लिम हैं. हालाँकि इनके नाम से कोई नहीं बता सकता है कि यह मुसलमान हैं. इसमें से सबसे पहला नाम आता है मशहूर अभिनेत्री तब्बू का. जी हाँ, बहुत कम लोगों को पता होगा कि तब्बू का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था.

3. पांच मुस्लिम अभिनेत्रियाँ

इसके अलावा सलमान खान के साथ सुपरहिट फिल्म कर चुकी अभिनेत्री आयशा टाकिया भी मुस्लिम हैं. उनकी शादी में सपा के मुस्लिम नेता के बेटे से हुई है. हालाँकि आयशा टाकिया साउथ के मशहूर अभिनेत्री रही हैं. लेकिन इन दिनों उन्होंने फिल्मों से दूरी बना रखी है. इसके अलावा इस लिस्ट में कई ऐसे नाम शामिल हैं, जिनसे आप अंजान होंगे. देखें वीडियो

Facebook Comments