इस भाजपाई नेता के बयान से कांग्रेसियों में खुशी की लहर, भाजपा में हड़कंप…

मध्य प्रदेश में जल्द ही विधासनभा चुनाव होने वाले हैं. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हो रहे इस चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच खिंचा तनी बनी हुई है. बता दें कि भाजपा का गढ़ माने वाले मध्य प्रदेश में फिलहाल भाजपा पिछले तीन बार से सत्ता में बनी हुई है. ऐसे में अब एक बार फिर से सत्ता में वापसी करना भाजपा के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है.

1- मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव

वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस के लिए भी यह अग्नि परीक्षा जैसा ही है. दरअसल इस बार मध्य प्रदेश की जनता सीएम शिवराज के खिलाफ दिख रही है और महौल कांग्रेस के पक्ष में दिख रहा है. ऐसे में कांग्रेस ने भी इस विधानसभा चुनाव में अपनी पूर ताकत झोंक दी है. हालाँकि फिलहाल सीएम शिवराव की लोकप्रियता और विश्वसनीयता खतरे में है लेकिन फिर भी वह सूबे भर में चुनाव प्रचार के मद्देनज़र जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे है. बीते कल शिवराज की यह यात्रा पिछोर विधानसभा पहुंची तो इस दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी.

2- भाजपा के खिलाफ माहौल

दरअसल हुआ कुछ यूँ कि भाजपा नेता रामजी दुबे ने इस दौरान अपने बयान से सभी को चौंका दिया. उन्होंने कहा कि इस बार के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी भाजपा जी जीतेगी लेकिन इसके लिए पार्टी को एक बार पर ध्यान देना ज़रूरी है.

3- पार्टी के नेता ने हार के दिए संकेत

उन्होंने कहा कि पिछोर विधानसभा सीट पर भाजपा को यहाँ का कोई लोक नेता ही चुनावी मैदान में उतारना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि ऐसा करने पर ही पार्टी की जीत होगी. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी किसी बाहरी आदमी को पिछोर विधानसभा सीट पर उतारती है तो भाजपा की हार निश्चित है. उन्होंने कहा कि 2013 में यहाँ पर भाजपा ने करैरा विधानसभा से ओमप्रकाश खटीक को टिकट दिया था, जिसका नतीजा यह हुआ कि पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था और कांग्रेस की जीत हुई थी.

Facebook Comments