अयोध्या में बवाल, पुलिस पर हुई जमकर पत्थरबाज़ी…

बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश में इस वक्त अयोध्या मामले को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले हिंदूवादी संगठन अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया है जो कि पहले विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष रह चुके हैं माना जा रहा है कि प्रवीण तोगड़िया इस वक़्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी से खासे नाराज चल रहे हैं।

1- प्रवीण तोगड़िया ने निकाली अयोध्या तीर्थयात्रा

इसीलिए वह अयोध्या मामले को लेकर इस तरह से बीजेपी को घेर रहे हैं हाल ही में उन्होंने अयोध्या में तीर्थ यात्रा निकाली है जिससे यह साबित होता है कि प्रवीण तोगड़िया अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी को किस हद तक घेरने की फिराक में हैं।

2- पुलिस और तोगड़िया समर्थकों में हुई झड़प

खबर सामने आई है कि प्रवीण तोगड़िया के समर्थकों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हो गई है और अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने हनुमानगढ़ी का बैरियर तोड़ दिया है और फिर दूसरे मार्ग से राम मंदिर की ओर बढ़ने लगे हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा उन्हें ऐसा करने से रोकने पर तोड़िया के समर्थक उग्र हो गए हैं और उन्होंने पुलिस पर पत्थरबाजी भी की है।

3- अयोध्या को रखा गया हाई अलर्ट पर

आपको बता दें कि अयोध्या को पहले से ही हाई अलर्ट पर रखा गया है क्योंकि प्रवीण तोगड़िया इस वक्त अयोध्या में तीर्थ यात्रा नाम की रैली निकाल रहे हैं। जब यह घटना हुई तो उस दौरान प्रवीण तोगड़िया भी मौके पर पहुंच गए और पुलिस द्वारा काफी समझाने पर प्रवीण तोगड़िया वहां से वापस परमहंस की समाधि पर सभा करने के लिए गए।

4- लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर निर्माण की मांग

आपको बता दें कि जिला प्रशासन के अनुरोध पर प्रवीण तोगड़िया ने रामकोट की परिक्रमा लगाने का अपना कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर का चुनावी मुद्दा एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है हिंदूवादी संगठनों की मांग है कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ही राम मंदिर का निर्माण करवाना शुरू करें।

Facebook Comments