Amritsar Train Accident: ट्रेन के ड्राइवर के Suicide वाली तस्वीरों की पड़ताल…देखिये विडियो

दशहरे के दिन यानी कि 19 अक्टूबर को पंजाब के अमृतसर में एक ऐसा हादसा हुआ। जिसके चलते देश भर में दुख और गम के बादल छा गए हैं। गौरतलब है कि 19 अक्टूबर की शाम लोग जब खुशी खुशी से रावण दहन होता देख रहे थे। तब अचानक आई ट्रेन की चपेट में सैकड़ों लोग आ गए और उसी वक्त वह रेलवे ट्रैक पर कट कर मर गए इस दुर्घटना में कई लोग घायल हो चुके हैं।

1- अमृतसर हादसे के ट्रैन ड्राइवर ने की आत्महत्या

आपको बता दें कि इस दुर्घटना का जिम्मेवार रेलवे प्रशासन को ठहराया जा रहा है और कहा जा रहा है कि ट्रेन के ड्राइवर की गलती के कारण यह हादसा हुआ है जिसमें इतने लोगों की जान गई है। लेकिन जान पड़ताल में सामने आया है कि गलती रेलवे प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन की भी है। जिन्होंने इस मामले में कोई भी जानकारी रेलवे प्रशासन को नहीं दी थी। वही सोशल मीडिया पर यह खबर भी सामने आई कि इस हादसे के जिम्मेवार ट्रेन ड्राइवर ने आत्महत्या कर ली है।

2- सोशल मीडिया पर आग की तरह फैली खबर

आपको बता दें कि यह खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल चुकी है और लोग तरह तरह की प्रतिक्रियाएं देते हुए इस खबर पर टिप्पणियां कर रहे हैं। लेकिन इस खबर में कितनी सच्चाई है यह हम आपको बताने जा रहे हैं। दरअसल जांच करने के बाद सामने आया है कि यह खबर बिल्कुल भी सच नहीं है बल्कि किसी और खबर को इस मामले से जोड़कर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है।

3- ये है इस खबर की सच्चाई

दरअसल सोशल मीडिया पर कुछ फोटोस और वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें एक शख्स को फंदे से लटका हुआ दिखाया जा रहा है और उसे अमृतसर हादसे के जिम्मेदार ट्रेन ड्राइवर का नाम देकर लोगों में झूठ फैलाया जा रहा है दरअसल यह हादसा अमृतसर में ही हुआ है। लेकिन यह उस ट्रेन ड्राइवर की फोटो और वीडियो नहीं बल्कि अमृतसर के भीखीविंड में हरपाल सिंह नाम के युवक की फोटो है।

4- फर्जी है ट्रैन ड्राइवर की आत्महत्या की खबर

जिसने 21 अक्टूबर को खुदकुशी की है परिवार से बातचीत करने पर सामने आया कि वह बीते कुछ समय से मानसिक तौर पर बीमार चल रहा था और मोबाइल ठीक कराने के बहाने से घर से बाहर निकला था। लेकिन उसने आत्महत्या कर ली है। तो आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर सामने आ रही ट्रेन ड्राइवर की खुदकुशी की खबरें बिल्कुल फर्जी हैं।

Facebook Comments