पंजाब अमृतसर रेल खबर: दशहरा देख रहे लोगों पर ट्रेन, इतनी जिंदगियां…देखिये विडियो

दशहरा बुराई पर अच्छाई का संदेश देने वाला त्यौहार है जिसे कल देश में धूमधाम से मनाया गया। लेकिन इस दौरान देश के कई राज्यों से ऐसी घटनाएं सामने आई थी। जहां पर कुछ दुर्घटनाओं में लोगों को नुकसान पहुंचाया लेकिन सबसे ज्यादा भयावह दुर्घटना पंजाब के अमृतसर में हुई है। जहां पर दशहरा देखने के लिए आए लोगों के साथ कुछ ऐसा हुआ कि देखते ही देखते सैकड़ों लोग अपनी जान गवा बैठे और कई लोग घायल हो गए।

1- पंजाब के अमृतसर में दशहरे पर घटी दुर्घटना

खबर सामने आई है कि अमृतसर के एक दशहरा ग्राउंड में रावण दहन का आयोजन किया गया था लेकिन यह रेलवे ट्रैक के बिल्कुल पास था जहां पर हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठी हुई थी बताया जा रहा है कि यहां पर इतनी भीड़ थी कि कई लोग रेलवे ट्रैक पर खड़े हुए थे और वहां से रावण दहन की वीडियो और सेल्फी ले रहे थे।

2- सैंकड़ों लोगों पर चढ़ी सुपरफास्ट ट्रैन

इसी दौरान रेलवे ट्रैक पर आई सुपर फास्ट ट्रेन ने लोगों पर गाड़ी चढ़ा दी। जिसमें सैकड़ों लोगों की जान चली गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। आपको बता दें कि इस दौरान वहां पर मौजूद चश्मदीद लोगों ने बताया है कि जब रेलवे ट्रैक पर ट्रेन आई तो लोगों को हॉर्न की आवाज नहीं सुनी क्योंकि रावण दहन के पटाखे इतनी जोर से चल रहे थे कि लोग उसमें ही मग्न हुए पड़े थे और उन्हें वहां पर मौजूद कई लोगों ने धक्का दे देकर वहां से हटाने की कोशिश की जिसके चलते कई लोगों की जान बच दी गई।

3- मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह लेंगे पीड़ितों का जायजा

आपको बता दें कि इस वक्त कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं और पीड़ितों का परिवार पंजाब सरकार से उन्हें मुआवजा देने की बात कह रहा है। बताया जा रहा है कि आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पीड़ितों के परिवारों से मिलने के लिए अस्पताल में पहुंचेंगे।

4- नवजोत सिंह सिद्धू को फंसाने की कोशिश

वहीं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी इसमें सामने आ रहा है क्योंकि इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ही थी। आपको बता दें कि इस दुर्घटना के ऊपर पंजाब सरकार और विरोधी दल आमने-सामने आ गए हैं और एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

Facebook Comments