अमृतसर रेल एक्सीडेंट डेमू के ड्राइवर ने एक्सीडेंट के बाद क्या किया…देखिये विडियो

अमृतसर में हुए ट्रेन हा दसे को लेकर पूरे देश ए शोक दिखाई दे रहा है. देखा जाए तो अपे आप में यह ऐसी घटना थी, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. फिलहाल इस मामले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. अचानक हुई इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. सामने आये इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सभी लोग दशहरा का मेला देख रहे हैं और रावण कोा जलायाजा रहा है.

1. शोक में डूबा देश

वीडियो में दिख रहा है कि लोग वीडियो बना रहा है. लेकिन शायद उन्हें पता नहीं था कि वह रेल की पटरी पर खड़े हुए हैं. इस घटना के वीडियो में देखा जा रहा है कि अचानक से एक ट्रेन काफी तेज़ स्पीड से आती है और लोगों को कुचलते हुए चली जाती है. यह घटना एक दम अचानक से हुई कि वहां मौजूद किसी को भी कुछ समझने का मौका भी नहीं मिला.

2. पाकिस्तान ने भी जताया दुःख

इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, ट्रेन लोगों को कुचलकर जा चुकी थी. फिलहाल इस घटना पर न सिर्फ देश भर से बल्कि पडोसी मुल्क पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भी दुःख जताया है. वहीँ दूसरी तरफ रेल विभाग का कहना है कि शुरूआती जांच में यह मामला अतिक्रम का लग रहा है. रेल विभाग का कहना है कि इसके आयोजकों ने उनके कोई सूचना नहीं दी थी और न ही इसकी मंजूरी ली गई थी.

3. ट्रेन ड्राइवर से पूछ ताछ

वहीँ रेल विभाग ने ट्रेन ड्राइवर का बचाव किया है. विभाग ने कहा है कि ट्रेन ड्राइवर ने लोगों को बचाने की बहुत हद तक कोशिश की थी. लेकिन बावजूद इसके इतना बड़ा हादसा हो गया. फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है और बताया जा रहा है कि ट्रेन ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है. ऐसे में अब रिपोर्ट आने के बाद इस केस को लेकर और कई बातें सामने आ सकती हैं.

Facebook Comments