अल्लाह का करिश्मा देखिये, मस्जिद को कोई नुकसान तक नहीं हुआ…देखिये विडियो

मौजूदा समय मे दुनिया भर में इस्लाम के खिलाफ साजिश रची जा रही है और इस्लाम और मुसलमानों को बदनाम करने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. दरअसल बीते कुछ सालों में दुनिया भर में दक्षिणपंथियों का उभार हो रहा है और यह लोग दिन ब दिन लगातर मज़बूत होते जा रहे हैं. कमोबेश यह स्थिति दुनिया भर में दिख रही है.

1. तेज़ी से फ़ैल रहा है इस्लामोफोबिया

बात चाहे भारत की करें, जो दुनिया को सबसे बड़ा लोकतंत्र कहता है. यहाँ के हालात से हम सभी वाकिफ हैं. इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि फिलहाल इस देश में मुसलमानों के साथ ठीक बर्ताव किया जा रहा है और नफरत की सियासत परवान तेज़ी से चढ़ रही हैं.

2. लोग अपना रहे हैं इस्लाम

वहीँ दूरी तरफ बात अगर दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र अमेरिका की करें तो वहां पर भी हालत कुछ इससे अलग नहीं हैं. बड़ी बात यह है कि ट्रंप ने चुनाव जीतने से पहले ही अपनी मानसिकता दिखा दी कि वह मुसलमानों और इस्लाम के साथ साथ इंसानियत को लेकर क्या सोचते हैं. बावजूद इसके लोगों ने उन्हें खूब वोट दिया और उन्हें अमेरिका का राष्ट्रपति बना दिया.

3. सामने आया खुदा का करिश्मा

बड़ी बात यह भी है कि इस बात से कमोबेश सभी वाकिफ हैं कि ट्रंप महिलाओं को लेकर क्या सोचते हैं, फिर भी वहां की महिलाओं ने उन्हें वोट दिया. बहरहाल, इस बात के भी पुख्ता सबूत हैं कि दुनिया भर में इस्लामोंफोबिया फैलाने के लिए खूब पैसा किया जा रहा है और मुसलमानों के प्रति दुष्प्रचार किया जा रहा है, लेकिन इन सब के बीच रहत देने वाली खबर यह है कि दुनिया में इस्लाम ही एक ऐसा मज़हब है जो सबसे तेज़ी से फ़ैल रहा है .

बहरहाल, लोग इस्लाम को पढ़कर समझकर मुसलमान बन रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो मुसलमानों अपनाने वालों के दीन को और मज़बूत कर रहा है. फिलहाल यह वीडियो कहाँ का है, इसका पता नहीं चल पाया है.

Facebook Comments